Samachar Nama
×

Hisar पिछले तीन दिन से फिर से उमस भरी गर्मी, लोग पसीने से तरबतर, आज से फिर से बदलेगा मौसम

vvv

हिसार न्यूज़ डेस्क !!. पिछले तीन दिनों से एक बार फिर भीषण गर्मी पड़ रही है। बीच-बीच में बादल छाने के बावजूद राहत नहीं मिल रही है। 6 जुलाई की बारिश के बाद पिछले दो दिनों से कई जिलों में उमस भरी गर्मी पड़ रही है. जिससे लोगों को परेशानी हो रही है. हवा की गति आठ किलोमीटर प्रति घंटा है.

बादल छाये रहने के बावजूद लोगों को असहनीय गर्मी का सामना करना पड़ रहा है. लोग पसीने से लथपथ थे. इसके चलते फतेहाबाद जिले के अधिकतम तापमान में दो डिग्री और न्यूनतम तापमान में एक डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हुई है. बुधवार को जिले का अधिकतम तापमान 37 डिग्री और न्यूनतम तापमान 30 डिग्री रहा. हवा में नमी 62 प्रतिशत रही। वहीं, चरखी दादरी में मंगलवार के मुकाबले बुधवार को अधिकतम तापमान तीन डिग्री बढ़ गया. दादरी में दिन का अधिकतम तापमान 36 डिग्री और न्यूनतम 29 डिग्री दर्ज किया गया। वर्षा के बिना बहुत-सी भूमियाँ बंजर पड़ी रहती हैं। किसानों का कहना है कि बुआई में देरी से उनकी चिंताएं बढ़ रही हैं क्योंकि खरीफ की फसल बारिश पर निर्भर है।

अधिकारी के मुताबिक
राज्य में 11 जुलाई से 15 जुलाई तक मौसम बदलने की संभावना है. 11 जुलाई से दक्षिण-पश्चिम मॉनसून की सक्रियता फिर बढ़ जाएगी. इसलिए, 11 जुलाई से 13 जुलाई की रात के दौरान अधिकांश क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है, लेकिन 14 और 15 जुलाई के दौरान मानसूनी हवाओं की सक्रियता कम हो सकती है, जिससे हल्की बारिश हो सकती है। पश्चिमी और दक्षिणी जिलों सहित उत्तरी जिलों में कुछ स्थानों पर बारिश होने की संभावना है। इस दौरान दिन के तापमान में थोड़ी गिरावट होने और वातावरण में नमी का स्तर बढ़ने की संभावना है।

हरियाणा न्यूज़ डेस्क !!
 

Share this story

Tags