Samachar Nama
×

Haridwar रुड़की के आदर्शनगर में उस समय अजीब स्थिति हो गई जब ग्रीनवे स्कूल के छात्र छुट्टी होने के बाद सड़क पर आ गए और रोडवेज बसों का रास्ता रोक दिया

vv

हरिद्वार न्यूज़ डेस्क !! रूड़की के आदर्शनगर में उस समय अजीब स्थिति हो गई जब छुट्टी के बाद ग्रीनवे स्कूल के छात्र सड़क पर उतर आए और रोडवेज बसों को रोक दिया. विद्यार्थियों ने बताया कि रपटा से बसें व अन्य वाहन गुजरने से वे डरे-सहमे स्कूल आते हैं। कभी-कभी ट्रैफिक जाम के कारण वे स्कूल देर से पहुंचते हैं तो कभी-कभी दुर्घटना का खतरा बना रहता है। इस बीच स्कूल प्रबंधन तुरंत मौके पर पहुंचा और बच्चों को समझा-बुझाकर सड़क से हटाया. इसी बीच ट्रैफिक इंस्पेक्टर भी मौके पर पहुंच गए और किसी तरह छात्रों को शांत कराया।

बाढ़ के कारण सोलानी नदी का पुल क्षतिग्रस्त हो गया
पिछले वर्ष सोलानी नदी का पुल बाढ़ के कारण क्षतिग्रस्त हो गया था। इसके चलते प्रशासन ने 31 जुलाई को इस सड़क को भारी वाहनों के लिए पूरी तरह से बंद कर दिया था। इसके बाद लोक निर्माण विभाग की ओर से आदर्शनगर होते हुए सोलानीपुरम जाने वाली सड़क पर पुल का निर्माण कराया गया। अब इसी रूट से रोडवेज बसें व अन्य वाहन भेजे जा रहे हैं। इस कारण इस सड़क पर हमेशा जाम लगा रहता है. साथ ही इन बसों से सड़क दुर्घटनाएं होने की भी आशंका बनी रहती है. बच्चों की सुरक्षा को लेकर आदर्शनगर के निवासियों और ग्रीनवे स्कूल प्रबंधन की ओर से पहले इस संबंध में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट को ज्ञापन दिया गया था।

शनिवार को स्कूल बंद होते ही बड़ी संख्या में छात्र सड़क पर उतर आए और रोडवेज बसें रोक दीं। जिससे जाम की स्थिति निर्मित हो गई। इसी बीच प्रबंधक अशोक चौहान और प्रधानाचार्य माला चौहान भी मौके पर पहुंच गए और किसी तरह बच्चों को शांत कराया और कहा कि स्कूल प्रबंधन इस बारे में प्रशासन से बात कर रहा है। समाधान होगा. तब तक ट्रैफिक इंस्पेक्टर जगदीश पंत भी मौके पर पहुंच गए। इस बीच उन्होंने बच्चों को समझाकर शांत किया और कहा कि जल्द ही इस मामले पर उच्च अधिकारियों से बात की जायेगी.

उत्तराखंड न्यूज़ डेस्क !!

Share this story

Tags