Samachar Nama
×

Gurugram में 150 किलोमीटर तक बस पास पर रोडवेज बसों में सफर कर सकेंगे छात्र

s

गुरुग्राम न्यूज डेस्क।। प्रदेश के छात्र अब बस पास पर 150 किलोमीटर तक की यात्रा कर सकेंगे। स्कूल-कॉलेजों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों के लिए रोडवेज बसों में 150 किमी तक बस पास मान्य होगा। जिसमें आपको परिवहन विभाग के नियमानुसार किराये में छूट मिलेगी. ऐसे में दूसरे जिलों से आने वाले विद्यार्थियों को लाभ मिलेगा। इससे पहले, छात्रों के लिए बस पास की सुविधा केवल 60 किलोमीटर तक की यात्रा के लिए ही थी।

हरियाणा में मान्यता प्राप्त स्कूलों, कॉलेजों और संस्थानों में पढ़ने वाले छात्रों के लिए 150 किमी की यात्रा के लिए बस पास बनाए जाएंगे। हरियाणा सरकार की नीति से संबंधित नहीं होने वाले कॉलेजों और संस्थानों, कोचिंग सेंटरों, अध्ययन केंद्रों में पढ़ने वाले छात्र इस बस पास सुविधा का लाभ नहीं उठा पाएंगे। हरियाणा परिवहन विभाग छात्रों को छमाही आधार पर बस पास जारी करेगा। पास सीमा को 150 किमी तक बढ़ाने से उन छात्रों को फायदा होगा जो खराब आर्थिक स्थिति के कारण शहर में कमरा या पीजी नहीं खरीद सकते।

हरियाणा परिवहन विभाग ने स्पष्ट निर्देश दिया है कि यह बस पास खो जाने पर डुप्लीकेट पास जारी नहीं किया जाएगा। साथ ही बस पास छात्र दिन में सिर्फ एक बार ही यात्रा कर सकेंगे. यात्रा के दौरान कंडक्टर को छात्र के बस पास का रिकॉर्ड बनाना होगा। 150 किमी का बस पास पाने के लिए स्कूल, कॉलेज या संस्थानों को परिवहन विभाग के नियमों के अनुसार छात्रों की एक सूची तैयार करके बस डिपो कार्यालय में भेजनी होगी, उसके बाद ही बस पास जारी किया जा सकता है।

हरियाणा न्यूज डेस्क​।। 

Share this story

Tags