Samachar Nama
×

Gurugram शहर को आज मिलेगी 268 करोड़ की 37 परियोजनायें

s

गुरुग्राम न्यूज डेस्क।। हरियाणा सरकार विकसित भारत की परिकल्पना के तहत विकासोन्मुखी नीतियां लागू करने में जुटी है। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री नायब सिंह ने गुरुवार को जिले के मानेसर उपमंडल में आयोजित एक राज्य स्तरीय कार्यक्रम में जिले को इससे संबंधित करोड़ रुपये की घोषणा की. 268 करोड़ की 93 लाख की 37 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर डीसी निशांत कुमार यादव ने कार्यक्रम स्थल का दौरा किया और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये. इस दौरान नगर निगम मानेसर के आयुक्त अशोक गर्ग भी मौजूद रहे।

परियोजनाओं के बारे में विस्तार से बताते हुए उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने कहा कि वह मानेसर में शहरी क्षेत्र में लाल डोरा के भूमि मालिकों को स्वामित्व विलेख के वितरण और राज्य स्तरीय रजिस्ट्री के वितरण में मुख्य अतिथि के रूप में भाग लेने के लिए आ रहे हैं। मुख्यमंत्री शहरी स्वामित्व योजना के पात्र परिवार। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नायब सिंह 255 करोड़ 17 लाख रुपये की 25 परियोजनाओं का शिलान्यास करने के अलावा 13 करोड़ 76 लाख रुपये की 12 परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे, जो विकसित गुरुग्राम की दिशा में पूरी हो चुकी हैं। इनमें गुरुग्राम मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी के द्वारका एक्सप्रेसवे के दोनों किनारों पर 7.5 मीटर लंबी सर्विस रोड का निर्माण, आईएमटी मानेसर से पटौदी रोड तक 6 लेन का सुदृढ़ीकरण और उन्नयन, चंदू बुढेरा में डब्ल्यूटीपी 100 एमएलडी यूनिट-वी का निर्माण शामिल है। गुरूग्राम के सेक्टर 16 पार्ट-1 में बूस्टिंग स्टेशन का उन्नयन

महत्वपूर्ण परियोजनाओं में सेक्टर-58 से 76 तक सीवरेज प्रणाली को चालू करने के लिए एसटीपी बेहरामपुर, गुरुग्राम तक बैलेंस मास्टर सीवर लाइन का प्रावधान और बिछाना शामिल है। मुख्यमंत्री द्वारा उद्घाटन की जाने वाली परियोजनाओं में पटौदी और सोहना ब्लॉक में पीडब्ल्यूडी बी एंड आर और हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड की विभिन्न सड़क परियोजनाएं शामिल हैं।

हरियाणा न्यूज डेस्क​।। 

Share this story

Tags