Samachar Nama
×

Gurgaon स्नातक में सीटें बढ़ाने के लिए किया विरोध-प्रदर्शन
 

Gurgaon स्नातक में सीटें बढ़ाने के लिए किया विरोध-प्रदर्शन


हरियाणा न्यूज़ डेस्क,  युवा आगाज संगठन जिले के महाविद्यालयों में 20 फीसदी सीटें बढ़ाने की मांग कर रहा है. इस मांग को लेकर स्टूडेंट्स ने कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा, जिला उपायुक्त विक्रम ,नेहरू कॉलेज प्रिंसिपल रुचिरा खुल्लर ,विधायक नरेंद्र गुप्ता को स्नातक में सीट बढ़ाने के लिए ज्ञापन दे चुके हैं, लेकिन अभी तक सीट नहीं बढ़ पाई. सिर्फ आश्वासन ही आश्वासन मिले. इसको लेकर युवा आगाज संगठन ने हायर एजुकेशन कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा के कार्यालय पर प्रदर्शन किया.
युवा आगाज संगठन के अध्यक्ष जसवंत पवार पवार ने बताया कि स्टूडेंट्स को एडमिशन में बहुत परेशानी आ रही है. पंडित जवाहरलाल नेहरू कॉलेज में सीट फुल होने के कारण 70 से लेकर 80 प्रतिशत वाले छात्र और छात्राएं एडमिशन की लिए दर दर की ठोकरें खा रही हैं लेकिन फिर भी उनका एडमिशन नहीं हो पा रहा है और पिछले 15 दिनों से मंत्री से सिर्फ छात्रों को सीट बढ़ाने के नाम पर आश्वासन दिया जा रहा है.
छात्र संगठन में शामिल नीता ठाकुर और अरुण अरुणा ने कहा कि दो दिन के अंदर सीट नहीं बढ़ी तो हम भूख हड़ताल पर बैठेंगे.
तीन कॉलोनियों में निर्माण ध्वस्त किया

जिला नगर योजनकार विभाग ने जिला मुख्यालय पलवल व धौलागढ़ में आठ एकड़ में अवैध रूप से बसाई जा रहीं तीन कॉलोनियों में निर्माणों को ध्वस्त किया. तोड़फोड़ टीम का नेतृत्व डीटीपी नरेंद्र नैन कर रहे थे और पुलिस बल भी मौजूद रहा. कई मकानों व दुकानों को जेसीबी ने ध्वस्त कर दिया.
जिला मुख्यालय पलवल व साथ लगते धौलागढ़ में  पीला पंजा चला. आठ एकड़ कृषि योग्य भूमि पर अवैध रूप से काटी जा रहीं तीन अवैध कॉलोनियों में दर्जनों निर्माणाधीन मकानों, 20 डीपीसी, तीन बाउंड्रीवाल, बिजली के खंभे व सड़कों को जेसीबी मशीन के पीले पंजे ने तोड़कर ध्वस्त कर दिया. डीटीपी नरेंद्र नैन ने कहा कि अवैध कॉलोनी काटने व उनमें निर्माण करने वालों के मंसूबे पूरे नहीं होंगे.

गुडगाँव न्यूज़ डेस्क !!!
 

Share this story