Samachar Nama
×

Gorakhpur पाइप लाइन डालने के बाद भी सात इलाकों में पानी नहीं पहुंच रहा

Haridwar कनखल-मायापुर में नई लाइन बिछाकर दूर होगा पेयजल संकट

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  विजयनगर समेत शहर में सात इलाकों में पाइप लाइन डालने के बाद भी घरों में पानी नहीं पहुंच रहा. कहीं पाइप लाइन डालने के डिजाइन में गड़बड़ी है तो कहीं पाइप जर्जर हैं. इस कारण लोगों को सुविधा का लाभ नहीं मिल रहा. महापौर ने शासन को पत्र लिखकर जल निगम की शिकायत की है.

जल निगम ने वर्ष 2017-18 में विजयनगर के वार्ड- के डूंडाहेडा, शांतिनगर और महाराणा विहार में पाइप लाइन डाली थी. इसके बाद कनेक्शन दिए गए, लेकिन ज्यादातर घरों तक पानी नहीं जा रहा. ऐसे में लोगों को दिक्कत उठानी पड़ रही है. लोगों का आरोप है कि पाइप लाइन डालने के बाद भी पानी आपूर्ति नहीं हो रही है क्योंकि लाइन डालने का डिजाइन ठीक नहीं है. घरों के अंदर कनेक्शन नहीं हैं. पाइप लाइन जगह-जगह लीकेज है. इस कारण पानी बर्बाद हो रहा है.

लोगों ने बताया सुबह और दस से बीस मिनट ही पानी आ रहा है. इसी तरह की समस्या पुराना विजयनगर के वार्ड-एक, वार्ड-2 और वार्ड-3 में मिली.यहां पर भी लोग पर्याप्त पानी नहीं मिलने से परेशान हैं. पार्षद नरेश जाटव ने बताया कि जल निगम के अधिकारियों को मौके पर बुलाकर कई बार समस्या से अवगत कराया. इसके बावजूद समस्या का समाधान नहीं किया जा रहा. उन्होंने बताया ओवर हेड टैंक में पानी नहीं भरा जाता.

यहां पर भी बदहाल मिली पाइप लाइन जल निगम ने सिहानी,गढ़ी, सिकरोड,मोरटा और नूरनगर में भी पाइप लाइन डाली थी, लेकिन यहां के लोगों का भी लाभ नहीं मिल रहा है. कई जगह पाइप लाइन बदहाल है. स्थानीय लोग कई बार शिकायत कर चुके हैं. इसके बाद महापौर सुनीता दयाल ने सिहानी और गढ़ी में जाकर निरीक्षण किया था. मौके पर पाइप लाइन बंद मिली थी. कई जगह से पाइप नहीं थे. इस पर महापौर ने नाराजगी जताई थी. महापौर के आदेश पर जलकल विभाग की टीम गढ़ सिकरोड में पाइप लाइन ठीक करा रहा है.

लोगों की परेशानी विजयनगर निवासी रमेश कश्यप ने बताया कि पानी की बहुत ज्यादा दिक्कत है. सुबह और शाम कम पानी मिल रहा है. पानी नहीं मिलने से काफी परेशानी उठानी पड़ रही है. विजयनगर निवासी महीपाल कुमार ने बताया कि पाइप लाइन डालने के बाद भी घरों में पानी नहीं आ रहा है. कई बार शिकायत की. इसके बाद भी समस्या का समाधान नहीं किया जा रहा.

 

 

गोरखपुर न्यूज़ डेस्क

Share this story

Tags