Samachar Nama
×

Gorakhpur नगर स्वास्थ्य अधिकारी के पद पर दूसरा चिकित्सक तैनात करें

Buxar अस्पतालों में 40 फीसदी मरीज वायरल बुखार से पीड़ित मौसम परिवर्तन को देखते हुए चिकित्सक अभी हर व्यक्ति को सतर्क रहने की दे रहे हैं हिदायत

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  नगर निगम में दो अधिकारियों के बीच टशन बढ़ती जा रही है. नाराज नगर आयुक्त गौरव सिंह सोगरवाल ने नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. विनय कुमार पांडेय को हटाने की सिफारिश कर दी है. उन्होंने पूर्व में नगर निगम में दायित्व संभाल चुके डॉ. राजेश कुमार अथवा किसी अन्य चिकित्सक को नगर स्वास्थ्य अधिकारी के पद पर तैनात करने के लिए सीएमओ को पत्र भेज दिया. इस पर सीएमओ ने जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. राजेश कुमार को नगर निगम से संबद्ध करने का निर्देश जारी कर दिया है.

बताया जा रहा है कि नगर निगम में नगर स्वास्थ्य अधिकारी के पद पर डॉ. विनय कुमार पांडेय तैनात हैं. वह देवरिया में एडिशनल सीएमओ पर तैनात थे. इसी वर्ष जनवरी में उन्होंने नगर स्वास्थ्य अधिकारी का पदभार ग्रहण किया. नगर आयुक्त के पत्र के मुताबिक डॉ. विनय महानगर में सफाई व्यवस्था को लेकर संजीदा नहीं हैं. अपना सीयूजी नंबर स्विच ऑफ कर लेते हैं. उनके इस व्यवहार पर नगर आयुक्त गौरव सिंग सोगरवाल से ठन गई. नगर आयुक्त ने इस बाबत बेहद कड़ा पत्र शासन को लिखा है.

बीते 19  को नगर आयुक्त ने एक पत्र सीएमओ को भेजा. पत्र में नगर आयुक्त ने कहा कि मानसून का सीजन आ गया है. संक्रामक और संचारी बीमारियों के प्रसार का खतरा है. ऐसे संजीदा समय में नगर स्वास्थ्य अधिकारी अपने कर्तव्य के प्रति लापरवाही बरत रहे हैं. वह महानगर की सफाई व्यवस्था पर संजीदगी नहीं दिख रहे.

मुख्यमंत्री के आगमन के दौरान साफ सफाई व मातहतों के पर्यवेक्षण में वह रुचि नहीं लेते. उन्होंने सीएमओ से फौरन एक डॉक्टर को नगर निगम से संबद्ध करने की मांग की है.

 

 

गोरखपुर न्यूज़ डेस्क

Share this story

Tags