Samachar Nama
×

Gopalganj अब जीबी रोड में लगने लगा थोक फल-सब्जी बाजार

Dhanbad स्टील गेट स्थित सब्जी मंडी में सब्जी बेचने वाली महिलाओं को गर्मी  से बचने के लिए बांटी छतरी

बिहार न्यूज़ डेस्क  शहर के सबसे महत्वपूर्ण व बिजी जीबी रोड में थोक फल-सब्जी की फुटपाथी दुकानें लगने लगी हैं. अहले सुबह से रोड किनारे दर्जनों दुकान लगने से शहरवासियों की फजीहत बढ़ गई है. केदारनाथ मार्केंट में जगह और दुकान होने के बाद भी फुटपाथ का अतिक्रमण कर नया बाजार बसा लिया गया है. इस कारण जीबी रोड में सुबह के वक्त जाम लग जा रहा है.

जाम में हर दिन फंस जा रहे स्कूली बस और ऑटो: रोड किनारे दुकानें, खरीदारों और गाड़ियों की भीड़ के कारण जाम की स्थिति उत्पन्न हो जा रही है. बीएसएनएल ऑफिस से लेकर रमना रोड से पहले तक फुटपाथी दुकानों की भरमार लग जा रही है. नतीजा जाम और आवाजावाही में दिक्कत होती है. इससे सबसे ज्यादा परेशानी स्कूली बच्चों को हो रही है. स्कूली बस और ऑटो भीड़ में फंस जा रहे हैं. इस कारण समय पर विद्यालय पहुंचने में देर हो जा रही है.  की सुबह भी स्कूली बस और ऑटो सहित बाइक सवारों को जाम का झाम झेलना पड़ा.

पहले से नगर निगम के मुख्य द्वार पर लग रहा बाजार

जीबी रोड से पहले केदारनाथ मार्केट के दुकानदारों ने नगर निगम के मुख्य द्वार के सामने थोक बाजार लगा रहे हैं. अहले सुबह से यह इलाका सब्जी-बाजार में तब्दील हो जा रहा है. यहां चौड़ी सड़क होने के कारण जाम की समस्या कम है. सड़क अतिक्रमण कर बाजार लगाने को लेकर जिला प्रशासन ने कार्रवाई की थी, लेकिन, बाद में दुकानदारों के दबाव के कारण दुकानें फिर लगने लगी. अब स्थिति यह है कि जीबी रोड तक बाजार फैल गया. जीबी रोड के दुकानदार और आम लोगों ने इस समस्या पर गंभीरता से विचार करने की गुहार लगायी. जल्द कार्रवाई नहीं हुई तो सड़क का अतिक्रमण बढ़ता जाएगा.

लोगों को असुविधा ना हो इसके लिए सुबह में पर्याप्त जगह उपलब्ध कराने के बाद भी अगर मुख्य सड़क पर दुकानें लग रही हैं तो गलत है. सुबह में मॉनेटरिंग कराई जाएगी.

-अभिलाषा शर्मा, नगर आयुक्त, नगर निगम.

 

गोपालगंज  न्यूज़ डेस्क

Share this story