×

Gaziabad बैंक अधिकारी बनकर कई ठगी गिरोह, गाजियाबाद में तीन गिरफ्तार

Gaziabad बैंक अधिकारी बनकर कई ठगी गिरोह, गाजियाबाद में तीन गिरफ्तार

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क गाजियाबाद : गाजियाबाद पुलिस की साइबर सेल ने एक महिला समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है, जो निजी बैंकों के प्रतिनिधि और यहां तक कि बीमा नियामक विकास प्राधिकरण (इरडा) का अधिकारी बनकर लोगों से कथित तौर पर ठगी करता था.पुलिस के अनुसार, गिरोह एक फर्जी कॉल सेंटर से संचालित होता था, जिसे उन्होंने दिल्ली के लक्ष्मी नगर में स्थापित किया था।
“उन्होंने पीड़ितों को यह कहते हुए बुलाया कि वे एक बैंक के प्रतिनिधि थे और कभी-कभी खुद को IRDA और वित्त मंत्रालय के अधिकारियों के रूप में पेश करते थे। उन्होंने इसका उपयोग अपने पीड़ितों को आश्वस्त करने के लिए किया कि उनकी नीति परिपक्व हो गई है और व्यक्तिगत जानकारी साझा करके अपनी साख को सत्यापित करने के लिए आवश्यक राशि का दावा करने के लिए। उन्होंने अपने खातों में पैसे जमा करने के लिए लक्ष्य को बरगलाया, ”गाजियाबाद पुलिस के एक अधिकारी ने कहा।
उन्होंने कहा कि गिरोह नोएडा में एक निजी बीमा कंपनी में काम करता था और वहां से उन्होंने पीड़ित के बारे में जानकारी हासिल की और जानकारी उनके लक्ष्मी नगर में स्थापित कॉल सेंटर को दे दी गई।
गाजियाबाद  न्यूज़ डेस्क

Share this story