Samachar Nama
×

Gaziabad एक साल की बच्ची को लगे 120 टांके,बच्ची को प्रथम तल पर बच्चा वार्ड में शिफ्ट किया
 

Gaziabad एक साल की बच्ची को लगे 120 टांके,बच्ची को प्रथम तल पर बच्चा वार्ड में शिफ्ट किया


उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क   बहरामपुर में कुत्ते का शिकार हुई एक साल की बच्ची को दो दिन बाद  जिला एमएमजी अस्पतालमें इलाज मिल गया. डेढ़ घंटे तक चले ऑपरेशन में चेहरे पर 120 टांगे लगाए गए. बच्ची को प्रथम तल पर बच्चा वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया.

 एक साल की बच्ची रिया के ऑपरेशन के लिए एमएमजी अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. मनोज कुमार चतुर्वेदी ने जीटीबी अस्पताल दिल्ली और मेरठ स्थित राम मनोहर लोहिया अस्पताल में बात की. लेकिन दोनों स्थानोंपर प्लास्टिक सर्जन की उपलब्धता पर कोई स्पष्ट जवाब नहीं मिल सका. इसके बाद सीएमएस ने अस्पताल के सर्जन डा. मिलिंद गौतम, डा. महेन्द्र कुमार व ईएनटी सर्जन डा. राकेश कुमार से चर्चा की. अस्पताल में प्लास्टिक सर्जरी के विशेषज्ञ न होने की वजह से ऑपरेशन की जिम्मेदारी ईएनटी सर्जन डा. राकेश कुमार और सर्जन डा. महेंद्र कुमार को मिली. बच्ची को 12 बजे के करीब ऑपरेशन थियेटर में ले जाया गया और डेढ़ घंटे की बारीक सर्जरी के बाद बच्ची के चेहरे से खराब टिशू को हटा दिये गए. डा. राकेश कुमार ने बताया कि दो दिन होने की वजह से बच्ची के जख्म काफी हद तक सूख चुके थे. इसकी वजह से खराब टिशू को हटाकर बच्ची के चेहरे पर बारीकी से 120 टांके लगा दिये गए हैं. हालांकि प्लास्टिक सर्जरी न होने से बच्ची के चेहरे पर निशान बने रहेंगे.
डेढ़ घंटे तक चली बच्ची की सर्जरी के बाद चेहरे पर टांके लगाए गए हैं. बच्ची को उपचार के लिए बच्चा वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया हैं. -डा. मनोज चतुर्वेदी, सीएमएस, जिला एमएमजी अस्पताल
कुत्ते को पकड़ा
निगम की टीम ने बच्ची को काटकर बुरी तरह जख्मी करने वाली स्ट्रीट डॉग को पकड़ लिया है. जल्द ही उसकी नसबंदी कराई जाएगी.


गाजियाबाद न्यूज़ डेस्क

Share this story