Samachar Nama
×

Gaziabad अभियान चला कुत्तों की नसबंदी होगी, बचाने के इंतजाम नहीं होने पर कार्रवाई
 

Gaziabad अभियान चला कुत्तों की नसबंदी होगी, बचाने के इंतजाम नहीं होने पर कार्रवाई

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क   कुत्तों के आतंक से रोकने के लिए  स्थानीय निवासियों की शिकायत पर इंदिरापुरम के वार्ड संख्या-99 में नगर निगम द्वारा कुत्ते को पकड़कर नसबंदी के लिए ले जाया गया. इसके लिए स्थानीय निवासियों द्वारा अभियान चलाया जाएगा. वहीं, ठंड से बचने के लिए कुत्तों को जैकेट पहनाया जाएगा, जिससे कुत्तों को ठंड में किसी प्रकार की समस्या का सामना करना पड़े.

आदित्य मेगा सिटी सोसाइटी में रहने वाली प्रियंका राणा ने बताया कि पिछले कई महिनों से पिछले कई महिनों से राह चलते, सोसाइटियों में कुत्ते काटने की घटनाएं हो रही है. इस घटनाओं को लेकर स्थानीय निवासियों द्वारा अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें बिना नसबंदी वाले कुत्तों को पहचान की जा रही है.
नगर निगम और स्थानीय पार्षद के मदद से कुत्तों की पहचान कर नगर निगम से नसबंदी कराई जा रही है.  नगर निगम ने दो कुत्ते को पकड़कर नसबंदी कराई है. जल्द ही अन्य बिना नसबंदी वाले कुत्तों को नगर निगम में भेजा जाएगा. स्थानीय पार्षद अभिनव जैन ने बताया कि ठंड का मौसम है, कुछ कुत्तों ने बच्चों को जन्म दिया है. उनका भी ख्याल रखा जा रहा है. उनके लिए और अन्य कुत्तों ने लिए जैकेट मंगाए गए हैं. जल्द ही सभी कुत्तों को जैकेट पहनाया जाएगा.
गो आश्रय स्थलों में सर्दी से बचाव के इंतजाम के लिए सीडीओ ने अधिकारी और संचालकों को निर्देश दिए हैं. किसी भी आश्रय स्थल में लापरवाही सामने आती है तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी. मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ महेश ने बताया कि जनपद में कुल 26 स्थाई और अस्थाई गौ आश्रय स्थल हैं, जिनमें से 19 अस्थाई और सात स्थाई हैं. इन आश्रय स्थलों में वर्तमान में करीब 41 सौ गोवंशों को रखा गया है. इन स्थलों में रखे गए गोवंशों को सर्दी में कोई परेशानी न हो इसके लिए संचालकों और संबंधित अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंप दी गई है.


गाजियाबाद न्यूज़ डेस्क

Share this story