×

Faridabad गोल्ड सहित तीन मेडल शहर आए:टोक्यो  पैरालिंपिक  से  मेडल  जीतकर  लौटे  शहर के  निशानेबाजों का स्वागत

Faridabad गोल्ड सहित तीन मेडल शहर आए:टोक्यो  पैरालिंपिक  से  मेडल  जीतकर  लौटे  शहर के  निशानेबाजों का स्वागत

टोक्यो पैरालिंपिक से पदक जीतकर लौटे निशानेबाज मनीष नरवाल और सिंहराज अधाना का शहर में भव्य स्वागत किया गया। विधायक राजेश नागर ने जिले में प्रवेश करते ही दोनों खिलाड़ियों का स्वागत किया और विशाल जुलूस में उन्हें बल्लभगढ़ ले गए.

सराय ख्वाजा टोल के पास बड़ी संख्या में समर्थकों व खिलाड़ियों की मौजूदगी में विधायक ने दोनों खिलाड़ियों का स्वागत किया. उन्हें पहले पगड़ी और फूलों की माला और फिर गुलदस्ता दिया गया। विधायक ने कहा कि खिलाड़ियों ने मेडल जीतकर न सिर्फ देश का नाम रोशन किया है बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने शहर और जिले का नाम भी रोशन किया है. नागर ने कहा कि इन निशानेबाजों की जीत से अब दूसरे बच्चे भी निशानेबाजी की ओर आकर्षित होंगे। इस काम में केंद्र और राज्य सरकारें पूरी सुविधाएं मुहैया कराने की पूरी कोशिश कर रही हैं. विधायक ने कहा कि स्वर्ण पदक विजेता मनीष नरवाल को छह करोड़ रुपये, एक भूखंड और एक नौकरी दी जाएगी। जबकि सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडलिस्ट सिंहराज अधाना को प्लॉट और जॉब के साथ 4 करोड़ रुपए मिलेंगे।

इस दौरान शूटरों के कोच जेपी नौटियाल, ओम प्रकाश व शूटर सिंहराज अधाना के पिता राकेश सिंह, प्रेम सिंह, पत्नी कविता अधाना, भाई उधम अधाना, शूटर मनीष नरवाल दिलबाग सिंह आदि मौजूद रहे.

Share this story