Samachar Nama
×

Faridabad शत-प्रतिशत घरों में नल होने पर जिले को तीसरा स्थान
 

Faridabad शत-प्रतिशत घरों में नल होने पर जिले को तीसरा स्थान


हरियाणा न्यूज़ डेस्क, केंद्र सरकार के जल जीवन सर्वेक्षण 2022-23 के तहत हरियाणा के तीन जिलों अम्बाला, रोहतक और फरीदाबाद को शत प्रतिशत नल कनेक्शन कवरेज में अग्रणी घोषित किया गया है. प्रथम स्थान पर जिला अंबाला, द्वितीय स्थान पर रोहतक व जिला फरीदाबाद ने तीसरा स्थान प्राप्त किया है.

मुख्य सचिव ने यह जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश में बड़ी परियोजनाओं को तेजी से पूरा करना मुख्यमंत्री मनोहर लाल की प्राथमिकताओं में है. प्रशासनिक सचिव निर्धारित माइलस्टोन को ध्यान में रखते हुए इन जनकल्याणकारी परियोजनाओं के कार्य को समयबद्ध तरीके से पूर्ण करना सुनिश्चित करें. मुख्य सचिव 100 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं की समीक्षा के लिए प्रशासनिक सचिवों की समिति की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने सभी काम को तेजी से करने के दिशा-निर्देश दिए. बैठक में राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव वीएस कुंडू, गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद आदि मौजूद रहे.
 विश्व हिंदू परिषद ने स्मार्ट सिटी फरीदाबाद में धर्म रक्षा समर्पण हित चिंतक निधि अभियान शुरू किया. इसी शुरुआत विहिप के अंतर्राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने सेक्टर-15 से की. मार्केट वेल फेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने उनका अभिन्नंदन किया. लोगों ने यहां श्रद्धा हत्याकांड की चर्चा की और श्रद्धाजंलि भी दी.
अभियान के तहत आलोक कुमार प्रत्येक दुकान पर गए और विश्व हिंदू परिषद की सदस्यता लेने का आह्वान करते हुए सामाजिक एकता पर बल दिया. उनके आह्वान पर दुकानदारों ने 20 रुपये देकर रसीद कटवाई और सदस्य बने. इस अभियान के तहत विहिप के कार्यकर्ता शहर के करीब तीन लाख परिवारों तक पहुंचेगे.

फरीदाबाद न्यूज़ डेस्क !!!
 

Share this story