Samachar Nama
×

Faizabad श्रीरामजन्मभूमि परिसर में आंतरिक कॉरिडोर के निर्माण को हरी झंडी

बैठक

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  श्रीरामजन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र के भवन निर्माण समिति की दो दिवसीय बैठक का समापन हो गया. इस बैठक में निर्माणाधीन कार्यों की प्रगति समीक्षा के अलावा अलग-अलग कामों को पूरा कर कार्यदाई एजेंसी की ओर से तीर्थ क्षेत्र को हस्तांतरित करने की समय सीमा भी तय की गई है. इस बैठक में रामलला के दर्शनार्थियों को दर्शन के बाद परकोटे से होकर कुबेर टीला, शेषावतार मंदिर सहित सप्त मंडपम मंदिरों का दर्शन कराते हुए यात्री सुविधा केंद्र (पीएफसी) तक ले जाने के लिए कॉरिडोर के निर्माण को हरी झंडी दे दी गयी है.

 

न्यासी डॉ. अनिल मिश्र ने बताया कि प्रथम तल का काम लगभग पूरा होने की स्थिति में है जबकि द्वितीय तल का निर्माण दिसम्बर में पूरा हो जाएगा. उन्होंने बताया कि शिखर के निर्माण को पूरा करने का लक्ष्य मार्च 2025 नियत है लेकिन यह कार्य भी दिसम्बर 2024 में पूरा करने की योजना बनाई गई है.

डॉ मिश्र ने बताया कि सप्त मंडपम के मंदिरों के फाउण्डेशन का काम पूरा कर लिया गया है फर्श के निर्माण की तैयारी है. छह मंदिरों में सात लेयर तक काम हो चुका है. बेसमेंट का भी काम लगभग पूरा हो गया है. उन्होंने बताया कि परकोटे में आठ मीटर लंबे और 14 फिट चौड़े कॉरिडोर का निर्माण भी समानांतर चल रहा है. उन्होंने उम्मीद जताई कि 31  तक कार्यदाई एजेंसी निर्माण पूरा कर तीर्थ क्षेत्र को हैंडओवर कर देगी.

 

फैजाबाद न्यूज़ डेस्क

Share this story

Tags