×

Durg 18 लाख से गार्डन व 6 लाख से बनेगा डोमशेड

Durg 18 लाख से गार्डन व 6 लाख से बनेगा डोमशेड

फायर ब्रिगेड ग्राउंड सेक्टर 1 में लगभग 18 लाख रुपये की लागत से पूरी तरह सुसज्जित उद्यान स्थापित किया जाएगा। साथ ही यहां गुंबद का शेड भी बनाया जाएगा। विधायक देवेंद्र यादव के प्रयासों से इसे सरकार से मंजूरी मिल गई है.

कई वर्षों से फायर ब्रिगेड की जमीन खाली पड़ी है। बसपा प्रबंधन और निगम प्रशासन ने इसके रख-रखाव और साफ-सफाई पर कभी ध्यान नहीं दिया. अब तक कोई पहल नहीं की गई है। ऐसे में विधायक देवेंद्र यादव ने सेक्टर 1 के निवासियों के अनुरोध पर इस खाली मैदान को बाग में बदलने की पहल की है. निगम अधिकारियों ने गार्डन बनाने का एस्टीमेट तैयार कर शासन को भेज दिया है। विधायक यादव ने भी सरकार से मंजूरी मांगी है। जल्द ही निगम प्रशासन निर्माण कार्य शुरू करेगा।

भूमि में उद्यान के साथ-साथ 6 लाख रुपये की लागत से एक विशाल सुविधा गुंबद का निर्माण किया जाएगा, जहां एक बड़ा मंच भी होगा। यहां कई सांस्कृतिक, धार्मिक और सामाजिक कार्यक्रम आयोजित किए जा सकते हैं। इस तरह के आयोजनों के लिए अभी क्षेत्र में कोई अच्छी जगह नहीं है। गार्डन में सभी जरूरी सुविधाएं होंगी। रंग-बिरंगे फूल और फलों के पेड़ भी लगाए जाएंगे। क्षेत्र के बुजुर्ग टहलने और योगाभ्यास करने के लिए आ सकेंगे। यहां बच्चों के खेलने और मनोरंजन की व्यवस्था की जाएगी।

Share this story