Samachar Nama
×

Dharmshala  दो पत्रकारों को गिरफ्तार किया, निजी स्कूलों से कर रहे थे वसूली, रंगे हाथ 50 हजार लेते पकड़े

vvv

धर्मशाला न्यूज़ डेस्क !! हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले की धर्मशाला पुलिस में विजिलेंस ने दो पत्रकारों को छेड़छाड़ के आरोप में गिरफ्तार (Journalist Arrested) किया है. ये लोग स्कूल प्रबंधन से वसूली कर रहे थे और विजिलेंस टीम ने इन्हें गिरफ्तार कर लिया. विजिलेंस को उसके खिलाफ शिकायत मिली और बाद में जाल बिछाकर उसे पकड़ लिया गया। दरअसल, धर्मशाला के दो निजी स्कूलों के चेयरमैन से 50 हजार रुपये की उगाही की जा रही थी. पुलिस स्टेशन एसवी और एसीबी धर्मशाला की एक टीम ने भारतीय दंड संहिता (बीएनएस) की धारा 308 (2) और 3 (5) के तहत जबरन वसूली के लिए एक प्राथमिकी दर्ज की और बाद में दो मीडियाकर्मियों को गिरफ्तार कर लिया।

शिकायत के मुताबिक, आरोपी मृत्युंजय पुरी ने खुद को 'खबर आज तक चैनल' का रिपोर्टर बताया, जबकि दूसरे आरोपी राकेश भारद्वाज ने 'अजब-गजब न्यूज' चैनल के लिए काम करने का दावा किया. दोनों आरोपियों ने शिकायतकर्ता को उनके स्कूलों के बारे में झूठी और अपमानजनक खबरें प्रकाशित करने की धमकी दी और फर्जी खबरें न चलाने के लिए प्रत्येक से ₹50,000 की मांग की। ये दोनों सोशल मीडिया पर चैनल चलाते हैं.

शिकायतकर्ता ने राज्य सतर्कता और भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की धर्मशाला इकाई से संपर्क किया, जिसने आरोपों की पुष्टि करने के बाद पीएस एसवी और एसीबी धर्मशाला के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की। इसके बाद आरोपियों को रंगे हाथ गिरफ्तार कर उनसे रु. 25,000 नकद और रु. 25,000 का चेक भुनाया गया. दोनों व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस मामले में आगे की जांच जारी है.

हिमाचल प्रदेश न्यूज़ डेस्क !!

Share this story

Tags