Samachar Nama
×

Dhanbad के सदर अस्पताल में एक सप्ताह से एनेस्थेटिस्ट चिकित्सक होने से सिजेरियन डिलीवरी बंद

s

धनबाद न्यूज डेस्क।।  कोर्ट रोड स्थित सदर अस्पताल में सिजेरियन प्रसव बंद कर दिया गया है। सदर अस्पताल में अधिकतर सिजेरियन प्रसव रात में होते हैं. फिलहाल अस्पताल में एक ही एनेस्थेटिस्ट डॉक्टर होने के कारण रात में सिजेरियन डिलीवरी बंद कर दी गई है। एक एनेस्थेसियोलॉजिस्ट को दिन की पाली में नियुक्त किया जाता है। ऐसे में पिछले एक सप्ताह में सदर अस्पताल में भर्ती सात गर्भवती महिलाओं को रात में प्रसव पीड़ा हुई और सभी को एसएनएमएमसीएच रेफर कर दिया गया.

दो एनेस्थेटिस्ट की प्रतिनियुक्ति रद्द:
बता दें कि मेडिकल कॉलेज में पदस्थापित दो एनेस्थिसियोलॉजिस्ट को सदर अस्पताल में प्रतिनियुक्त किया गया था. स्वास्थ्य, चिकित्सा, शिक्षा एवं परिवार कल्याण विभाग की अधिसूचना के आधार पर डॉक्टरों की प्रतिनियुक्ति रद्द कर दी गयी है. ऐसे में सदर अस्पताल के दो एनेस्थेटिस्ट डॉक्टर डाॅ. पीयू गोराईं और डॉ. नेगी ने सदर अस्पताल छोड़ मेडिकल कॉलेज में योगदान दिया. वर्तमान में केवल एक एनेस्थेटिस्ट डॉ. बचे हैं राजकुमार सिंह. वे दिन के ऑपरेशन के दौरान मौजूद रहते हैं. अस्पताल में रात्रि पाली में कोई एनेस्थेसियोलॉजिस्ट मौजूद नहीं है।

डॉक्टरों की कमी से मुख्यालय को अवगत करा दिया गया है:
सिविल सर्जन डाॅ. चंद्रभानु प्रताप ने कहा कि सदर अस्पताल में डॉक्टरों की प्रतिनियुक्ति के कारण वापस उनके पदस्थापन स्थान पर बुलाये जाने वाले डॉक्टरों की कमी हो गयी है. सदर अस्पताल का ईएनटी विभाग डॉक्टरों की कमी के कारण बंद हो गया है. एनेस्थेटिस्ट होने से ऑपरेशन पर भी असर पड़ रहा है। इसकी सूचना स्वास्थ्य मुख्यालय को दे दी गयी है.

झारखंड न्यूज डेस्क।।

Share this story

Tags