Samachar Nama
×

Dhanbad रेजली बांध का जीर्णोद्धार व राजगंज को प्रखंड बनाने का प्रस्ताव पास,जिला परिषद बोर्ड की बैठक में पास प्रस्ताव
 

Dhanbad रेजली बांध का जीर्णोद्धार व राजगंज को प्रखंड बनाने का प्रस्ताव पास,जिला परिषद बोर्ड की बैठक में पास प्रस्ताव

झारखण्ड न्यूज़ डेस्क, 4.98 करोड़ से रेजलीबांध के जीर्णोद्धा के साथ ग्रामीण क्षेत्र में जलापूर्ति एवं राजगंज को प्रखंड बनाने सहित कई प्रस्तावों को  जिला परिषद् बोर्ड की बैठक में पारित किया गया. अध्यक्ष शारदा सिंह की अध्यक्षता में जिला परिषद बोर्ड की बैठक हुई.
सांसद पशुपतिनाथ सिंह भी मौजूद थे. जिप सदस्यों को क्षेत्र भ्रमण के लिए हर महीने सरकारी खर्च पर 100 किलोमीटर की यात्रा संबंधी प्रस्ताव पर विचार किया गया लेकिन सरकार से मार्गदर्शन के बाद इस पर निर्णय लेने की बात कही गई.
बोर्ड की बैठक में 19 प्रमुख एजेंडों पर चर्चा हुई, जिनमें 16 को पारित किए गए. सांसद पशुपतिनाथ सिंह ने कहा कि सब की संपत्ति बढ़ रही है, फिर जिला परिषद् की संपत्ति कम क्यों हो रही है. जिप की परिसंपत्तियों का आकलन किया जाएगा. जिप सदस्य सदस्य वाणी देवी ने बैठक में राजगंज को प्रखंड बनाए जाने संबंधी प्रस्ताव को पारित करने की मांग की. सोहराब अंसारी और संजय महतो आदि ने समर्थन किया था.

जिला परिषद की परिसंपत्तियों का आकलन के लिए कमेटी बनी. बेकारबांध तालाब सहित अन्य परिसंपत्तियों पर जिप दावा करेगी.
● अब योजनाओं के उदघाटन-शिलान्यास में जिप सदस्य भी रहेंगे. शिलापट्ट में नाम भी अंकित होगा. जिप सदस्यों के लिए प्रखंडों में बैठने के लिए कमरा आवंटित होगा.
● पुराना बाजार में पानी टंकी के पास जिप की जमीन की चाहरदीवारी निर्माण को स्वीकृति दी गई.
● जिप की आय बढ़ाने के लिए निर्मित दुकानों का एकरारनामा एवं पुरानी दुकानों के एकरारनामे का नवीनीकरण करने पर विचार
● जिला परिषद के क्वार्टर की जांच होगी. मरम्मत लायक एवं जर्जर क्वार्टरों की सूची बनेगी. जिन क्वार्टर को मरम्मत की जरूरत है, उनकी मरम्मत करायी जाएगी.
सदस्यों ने ये मुद्दे उठाए
● जिला परिषद की योजनाओं को समय पर पूरा नहीं होने का मामला कई सदस्यों ने बोर्ड की बैठक में उठाया. काम में कोताही, गुणवत्ता से समझौता करनेवाले ठेकेदारों पर कार्रवाई की मांग की गई.
● संजय महतो ने हर्ल में 75 फीसदी नौकरी स्थानीय देने की मांग की. बैठक में विभागों के वरीय पदाधिकारियों के नहीं आने का मामला भी उठा.
● सदस्य कुमारी रूपा ने 16 एकड़ में फैले नीलकोठी तालाब के जीर्णोद्धार व सौंदर्यीकरण की मांग की. उन्होंने मुनीडीह से पीके राय व एसएसएलएनटी कॉलेज तक छात्राओं के लिए बस चलाने की मांग की.

धनबाद न्यूज़ डेस्क !!!
 

Share this story