Samachar Nama
×

Dhanbad  झारखंड में जल्द होंगे नगर निकाय चुनाव
 

Dhanbad  झारखंड में जल्द होंगे नगर निकाय चुनाव

झारखण्ड न्यूज़ डेस्क, झारखंड सरकार ने कैबिनेट की बैठक में जल्द ही नगर निकाय चुनाव कराने का फैसला किया है. वहीं, निकाय चुनाव को गुटनिरपेक्ष आधार पर कराने का प्रस्ताव पास किया गया है. सरकार के इस फैसले का असर नगर निकाय चुनाव में राजनीतिक दलों के भीतर दरार के रूप में महसूस किया जाएगा. धनबाद में मेयर चुनाव के लिए एक ही पार्टी के कई उम्मीदवार मैदान में हैं। 2015 के नगर निकाय चुनाव में मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल ने जीत हासिल की।

पिछला चुनाव भी निर्दलीय था, लेकिन बीजेपी ने ज़ारिया के प्रिंस अग्रवाल को अपना आधिकारिक उम्मीदवार बनाया था. इसके बावजूद भाजपा के चंद्रशेखर अग्रवाल, भृगुनाथ भगत ने पार्टी के दिशा-निर्देशों से विचलित होकर चुनाव लड़ा। चंद्रशेखर अग्रवाल ने जीतकर पार्टी के फैसले को गलत साबित कर दिया। इस बार भी राजनीतिक दलों में ऐसा ही बवाल होने वाला है।

अकेले धनबाद बीजेपी में आधा दर्जन से ज्यादा उम्मीदवार मैदान में हैं. निवर्तमान मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल का दावा स्वाभाविक है। वहीं बागमारा विधायक की पत्नी सावित्री देवी का भी दावा समय-समय पर सामने आ रहा है. भाजपा नेता अंकेश राज, वार्ड नं. 27, एक साल से अधिक समय से प्रचार कर रहा है। पिछला चुनाव लड़ चुके राजकुमार अग्रवाल और भाजपा नेता भृगुनाथ भगत भी चुनाव लड़ सकते हैं। किसी एक नाम पर सहमति के लिए पार्टी को संघर्ष करना होगा।

धनबाद न्यूज़ डेस्क !!!

Share this story