Samachar Nama
×

Dehradun कठुआ हमले के पांचों बलिदानियों के पार्थिव शरीर पहुंचे उत्तराखंड, सीएम धामी ने दी श्रद्धांजलि

s

देहरादून न्यूज डेस्क।। जम्मू-कश्मीर के कठुआ में हुए आतंकी हमले में उत्तराखंड के पांच जवानों ने अपनी जान दे दी। जवानों के बलिदान से देवभूमि में शोक की लहर है. शाम को शहीदों के पार्थिव शरीर को देहरादून ले जाया गया। जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर शहीदों को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया.

वहीं, सीएम पुष्कर सिंह धामी और सेना के अधिकारियों ने शहीदों के पार्थिव शरीर पर फूल चढ़ाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी. इसके बाद जवानों के पार्थिव शरीर उनके घर भेजे जाएंगे, पूर्व सीएम और सांसद त्रिवेन्द्र सिंह रावत, कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल, गणेश जोशी, विधायक बृजभूषण गैरोला, डीएम, एसएसपी ने भी जवानों को श्रद्धांजलि दी.

बता दें कि आतंकी हमले में कीर्तिनगर ब्लॉक के थाती डागर निवासी राइफलमैन आदर्श नेगी, रुद्रप्रयाग निवासी नायब सूबेदार आनंद सिंह, लैंसडाउन निवासी हवलदार कमल सिंह, लैंसडाउन निवासी नायक विनोद सिंह शहीद हो गए। तिहरी गढ़वाल के रिखणीखाल निवासी राइफलमैन अनुज नेगी ने अपने प्राणों की आहुति दी।

सीएम धामी ने कहा कि यह राज्य के सभी लोगों के लिए बहुत दुखद क्षण है क्योंकि हमने अपने भाई और बेटे को भी खो दिया है। हमारे वीरांगनाओं ने उत्तराखंड की समृद्ध सैन्य परंपरा का पालन करते हुए भारत माता के चरणों में अपना सर्वस्व न्यौछावर कर दिया।

इस कायरतापूर्ण हमले के दोषियों, मानवता के दुश्मन आतंकवादियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा और उन्हें शरण देने वालों को भी इसका अंजाम भुगतना होगा।

सैन्य भूमि उत्तराखंड वीर सैनिकों को जन्म देने वाली भूमि है। यहां के सैनिकों ने सदैव भारत माता की सेवा में अपने प्राणों की आहुति देकर अपना राष्ट्रीय कर्तव्य निभाया है।

उत्तराखंड न्यूज डेस्क।। 

Share this story

Tags