Samachar Nama
×

Dehradun देहरादून में डूबी बच्ची का शव बरामद, सीएम धामी ने कुमाऊं का हवाई सर्वेक्षण किया

vvv

देहरादून न्यूज़ डेस्क !! देहरादून में लाल पुल के पास अपने घर के बाहर नहाते समय बह गई किशोरी का शव मंगलवार तड़के बरामद किया गया। राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र ने घटना की पुष्टि की, जिससे भारी बारिश के कारण पिछले 24 घंटों में मरने वालों की संख्या बढ़कर तीन हो गई।

उधम सिंह नगर में दो लोग डूबे
उधम सिंह नगर जिले के हल्दी गांव में बाढ़ में फंसे एक परिवार को निकालने की कोशिश में दो लोग डूब गए। यह दुखद घटना सोमवार को उस समय हुई जब वे खतरनाक बाढ़ के पानी से निकलने की कोशिश कर रहे थे।

सीएम धामी का हवाई सर्वेक्षण
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हल्द्वानी, बनबसा, टनकपुर, सितारगंज और खटीमा सहित कुमाऊं क्षेत्र के बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया। सर्वेक्षण का उद्देश्य नुकसान का आकलन करना और राहत प्रयासों का समन्वय करना था।

निकासी और राहत प्रयास
राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) ने सितारगंज, खटीमा और चंपावत जिले के पूर्णागिरी क्षेत्र में बाढ़ग्रस्त घरों से 1,821 लोगों को निकाला है। बाढ़ से विस्थापित लोगों की सहायता के लिए राहत कार्य जारी हैं।

सड़क अवरोध और सफाई के प्रयास
दो राष्ट्रीय राजमार्ग और 200 से अधिक ग्रामीण मोटर योग्य सड़कें भूस्खलन के मलबे से अवरुद्ध हैं। ऋषिकेश-चंबा-धरासू राष्ट्रीय राजमार्ग 94 और ऋषिकेश-बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग प्रभावित हैं। इन सड़कों को साफ करने के प्रयास जारी हैं, जिसमें बद्रीनाथ राजमार्ग को प्राथमिकता दी जा रही है ताकि बुधवार को बद्रीनाथ सीट पर विधानसभा उपचुनाव को सुचारू रूप से संपन्न कराया जा सके।

उत्तराखंड न्यूज़ डेस्क !!

Share this story

Tags