Samachar Nama
×

Darjeeling टास्क फोर्स की टीमों ने ‘कृषि जिंसों की कीमतें कम करने’ के लिए पश्चिम बंगाल के बाजारों में छापेमारी की

s

दार्जीलिंग न्यूज़ डेस्क ।। मंगलवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) और प्रवर्तन शाखा को बाजारों में छापेमारी करने और दस दिनों में कृषि वस्तुओं की कीमत कम करने के निर्देश के बाद राज्य टास्क फोर्स की टीमों ने 10 जुलाई को पूरे पश्चिम बंगाल में बाजारों का निरीक्षण किया।

कोलकाता और राज्य भर में कई जगहों पर निरीक्षण और छापेमारी की गई, जिसमें मानिकतला, वीआईपी बाजार, कॉलेज स्ट्रीट मार्केट, गरियाहाट, कोलकाता के लेक मार्केट के साथ-साथ आसनसोल बाजार, हुगली के चुनचुरा खारुआबाजार जैसे अन्य शहरों के बाजार शामिल हैं।

आसनसोल के उप-मंडल अधिकारी विश्वजीत भट्टाचार्य ने द हिंदू को बताया, "हमने आसनसोल में खुदरा और थोक दोनों बाजारों में छापेमारी की और दोनों बाजारों के बीच लगभग 4-5 रुपये प्रति किलोग्राम का अंतर देखा, जबकि बाजार सिर्फ 500 मीटर की दूरी पर हैं।" "हमने खरीदारों और विक्रेताओं दोनों से पूछताछ की और विक्रेताओं को कीमतों को नियंत्रित सीमा में रखने का निर्देश दिया।"

श्री भट्टाचार्य जिला कृषि अधिकारियों और पुलिस के साथ आसनसोल के बाजारों में निरीक्षण कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आसनसोल में टास्क फोर्स ने विक्रेताओं की तौल मशीनों की भी जांच की और कई मामलों में विसंगतियां पाईं। उन्होंने कहा, "ऐसे मामलों में जुर्माना लगाया गया और हमने बाजार समिति को अंधाधुंध मूल्य वृद्धि के खिलाफ चेतावनी भी दी।" मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में कच्चे खाद्य पदार्थों की कीमतों में उछाल को संबोधित करने के लिए बुधवार को नबान्ना में एक बैठक की और पुलिस और प्रवर्तन शाखा को अगले दस दिनों में कीमतें कम करने का निर्देश दिया। उन्होंने मंगलवार को कहा, "एसटीएफ, सीआईडी, प्रवर्तन शाखा, खुफिया ब्यूरो (आईबी) इस मुद्दे पर नजर रखेंगे।" उन्होंने कहा कि इस मामले पर नियमित आधार पर बैठकें और रिपोर्ट आयोजित की जानी चाहिए।

वेस्ट बंगाल न्यूज़ डेस्क ।।

Share this story

Tags