Samachar Nama
×

Darbhanga सदर अस्पताल में मरीज करते रहे इंतजार,डॉक्टर नदारद
 

Darbhanga सदर अस्पताल में मरीज करते रहे इंतजार,डॉक्टर नदारद


बिहार न्यूज़ डेस्क उपमुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री के मिशन 60 डेज के तहत सदर अस्पताल का कायाकल्प किया जा रहा है. लेकिन सदर अस्पताल की ओपीडी में डॉक्टरों के समय पर नहीं आने से मरीज परेशान हैं. सदर अस्पताल की ओपीडी की पड़ताल की. सुबह के दस बजे रहे थे. पुर्जा काटने वाले कर्मी लाइन में खड़े मरीजों का पुर्जा बना रहे थे. पुर्जा लेकर जब वे डॉक्टर से दिखाने के लिए पहुंचे तो वहां कोई नहीं मिला. ओपीडी में महिला, शिशु रोग, आंख व स्पेशलिस्ट डॉक्टर गायब थे. अपने चैंबर में डॉ. कौशर जावेद मरीजों का इलाज कर रहे थे. बाकि डॉक्टरों के गायब रहने के कारण मरीज उनके आने की प्रतीक्षा कर रहे थे. ओपीडी के संचालन का समय सुबह के आठ बजे से लेकर दोपहर के दो बजे तक निर्धारित है. यहां जिले के कोने-कोने से मरीज सुबह में ही डॉक्टर से दिखाने के लिए लाइन में खड़े होकर पुर्जा कटाते हैं . फिर डॉक्टर के आने का इंतजार करते रहते हैं. शहर के बड़ी बाजार से पहुंचे मुन्ना कुमार ने बताया कि वे महिला डॉक्टर से अपनी पत्नी को दिखाने के लिए लाए थे. मगर डॉक्टर गायब थीं. वहीं शिशु रोग व आंख के डॉक्टर भी नहीं थे.
हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉक्टर अपने कार्यालय में मौजूद थे.

सदर अस्पताल के ओपीडी वार्ड का  निरीक्षण किया. कुछ डॉक्टर लेट से पहुंचे थे. उन्हें समय से आने की बात कही गई. आंख के डॉक्टर कोर्ट में गवाही देने के लिए गए हुए थे. उनके विकल्प के रूप में एक डॉक्टर को तैनात किया गया था.
- सिदार्द्ध कुमार, अस्पताल प्रबंधक, गोपालगंज.
जीएनएम दिखीं पर डॉक्टर नदारद
ओपीडी वार्ड में महिला, शिशु व आंख के डॉक्टर के कार्यालय में जीएनएम तो दिखीं मगर डॉक्टर नदारद थे. मौके पर मौजूद जीएनएम डॉक्टर से दिखाने के लिए पहुंचे मरीज व उनके परिजनों को आश्वासन देते हुए दिखाई दीं कि कुछ देर में डॉक्टर साहब आने वाले हैं. मगर सुबह के दस बजे तक डॉक्टर नहीं पहुंचे थे.

दरभंगा न्यूज़ डेस्क
 

Share this story