Samachar Nama
×

Darbhanga जिप अध्यक्ष ने मेधा सूची में गड़बड़ी का लगाया आरोप, जिप अध्यक्ष ने नहीं किया दस्तखत
 

Darbhanga जिप अध्यक्ष ने मेधा सूची में गड़बड़ी का लगाया आरोप, जिप अध्यक्ष ने नहीं किया दस्तखत


बिहार न्यूज़ डेस्क जिप अध्यक्ष रेणु देवी ने पर्यवेक्षिकाओं के नियोजन के लिए तैयार की गयी मेधा सूची में गड़बड़ी का आरोप लगाया है. इस पर आपत्ति जताते हुए उन्होंने सूची पर हस्ताक्षर करने से इनकार कर दिया है.
यह जानकारी देते हुए जिप अध्यक्ष ने कहा कि अनुमोदन के लिए जो मेधा सूची बनायी गई है उसमें बड़े पैमाने पर अनियमितता है. काउंसिलिंग में अधिक अंक वाले अभ्यर्थियों को नहीं बुलाया गया. मेधा सूची में नाम जोड़ने के नाम पर अवैध उगाही की बात सामने आ रही है. इस गड़बड़ी में बड़े अधिकारी से लेकर आईसीडीएस कार्यालय के कर्मी व अधिकारियों की भी मिलीभगत है.

जिप अध्यक्ष ने कहा कि पिछले माह तीन जनवरी को ही पर्यवेक्षिकाओं की सीधी भर्ती के लिए अंतिम मेधा सूची का अनुमोदन डीएम की अध्यक्षता में होना था लेकिन वह नहीं हो सका. अभी डीएम छुट्टी में हैं. कुछ अधिकारी मिलकर गलत सूची का अनुमोदन करवाना चाहते थे. इस कारण उन्होंने मेधा सूची का विरोध करते हुए हस्ताक्षर करने से इनकार कर दिया.
उन्होंने कहा कि यदि विभाग की ओर से पहले से तैयार सूची पर ही बहाली होगी तो वे इसके विरोध में वरीय अधिकारियों के यहां शिकायत करेंगी. ज्ञात हो कि जिले में पर्यवेक्षिका के 41 रिक्त पदों के लिए 16577 आवेदन पड़े थे. इसमें रिक्त पद 41 के चार गुना 164 अभ्यर्थियों को 10 जून को काउंसिलिंग के लिए बुलाया गया था. इसमें 94 अभ्यर्थी उपस्थित हुए थे. लेकिन एमएलसी चुनाव के कारण लगे आचार संहिता की वजह से मेधा सूची का अनुमोदन नहीं हो सका था.

दरभंगा न्यूज़ डेस्क
 

Share this story