Samachar Nama
×

Darbhanga लूटकांड में जेल भेजे जा चुके हैं 26 अपराधी
 

Darbhanga लूटकांड में जेल भेजे जा चुके हैं 26 अपराधी


बिहार न्यूज़ डेस्क दरभंगा व बहेरी से जेवरात लूट में गिरफ्तार अपराधियों की जानकारी देते हुए मुख्यालय डीएसपी अमित कुमार व सदर डीएसपी कृष्ण नंदन कुमार ने बताया कि 9 दिसंबर 2020 को नगर नगर थाने के बड़ा बाजार स्थित अलंकार ज्वेलर्स में करीब एक दर्जन हथियारबंद बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया. क्षेत्र। अपराधियों ने दिन दहाड़े प्रतिष्ठान के कर्मियों को अपने कब्जे में लेकर करीब 11 किलो सोना, हीरे के जेवर और ढाई लाख नकद लूट लिए थे. इसके बाद बदमाश फायरिंग कर फरार हो गए।

इस घटना से निपटने के लिए शहर के पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में छापामार टीम का गठन किया गया था. विशेष छापामार टीम ने अनुसंधान के दौरान 26 अपराधियों को जेल भेज दिया था और करीब दो किलो 750 ग्राम सोने के जेवर और 30 लाख रुपये नकद भी बरामद किए थे. इस मामले में 10 अपराधी फरार थे. उसकी गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही थी. इस बीच 5 नवंबर को बहेरी थाना क्षेत्र के शंकर लोहार चौक पर राजश्री ज्वैलर्स में करीब आधा दर्जन हथियारबंद अपराधियों ने दिनदहाड़े 200 ग्राम सोना और 25 किलो चांदी के जेवर लूट लिए. इसके बाद बेनीपुर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी डॉ. सुमित कुमार एवं दरभंगा सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी कृष्ण नंदन कुमार के नेतृत्व में छापामार टीम का गठन किया गया. इसमें बेहरा अंचल के पुलिस निरीक्षक पवन कुमार सिंह, बहेरी एसएचओ मुकेश कुमार मंडल, विश्वविद्यालय के एसएचओ सत्यप्रकाश झा, बहादुरपुर एसएचओ अखिलेश कुमार, सिटी एसएचओ राकेश कुमार, जिले के तकनीकी शाखा के जवान रामबाबू राय, धनंजय कुमार व राजीव कुमार शामिल थे. .

पिछले दो महीने से दरभंगा, समस्तीपुर और मधुबनी जिलों में लगातार छापेमारी की जा रही थी. इस बीच, वैज्ञानिक अनुसंधान करते हुए संदिग्ध अपराधियों की पहचान की गई। उनके द्वारा बार-बार स्थान बदलने के कारण गिरफ्तारी में देरी हो रही थी। लेकिन तकनीकी शाखा के कर्मी उसकी गतिविधियों पर लगातार नजर रखे हुए थे. इसी क्रम में 9 जनवरी को बहेरी थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर बांध कोसी परियोजना के पास अपराध की योजना बना रहे अपराधियों की सूचना मिली थी. इसके बाद बहेरी थाना पुलिस ने पुलिस बल की मदद से सभी आठ अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया.
दरभंगा न्यूज़ डेस्क

Share this story