×

Chandigarh किसानों के 27 सितंबर के भारत बंद के बाद अकाली दल चुनावी कार्यक्रम फिर से शुरू करेगा

Chandigarh किसानों के 27 सितंबर के भारत बंद के बाद अकाली दल चुनावी कार्यक्रम फिर से शुरू करेगा

शिरोमणि अकाली दल (शिअद) 27 सितंबर के बाद अपनी चुनावी सभाओं और रैलियों को फिर से शुरू करेगा, जिस दिन संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) तीन केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ भारत बंद का पालन करेगा। अकाली दल के पूर्व सांसद प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने कहा कि पार्टी कृषि कानूनों के खिलाफ 17 सितंबर को नई दिल्ली में संसद के बाहर विरोध प्रदर्शन करेगी, जिसमें सभी पदाधिकारियों को भाग लेने के लिए कहा गया है।पार्टी ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के पटियाला स्थित आवास के बाहर 24 सितंबर को राज्य के कई जिलों से गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग के लिए अधिग्रहित भूमि के खिलाफ किसानों को कम मुआवजे के भुगतान के खिलाफ एक और धरना देने की योजना बनाई है।

चंदूमाजरा ने कहा, "10 सितंबर को किसान नेताओं के साथ बैठक में यह बताया गया कि हम भारत बंद के बाद अपनी राजनीतिक गतिविधि शुरू करेंगे।" आगे की कार्रवाई तय करने के लिए पार्टी की कोर कमेटी की 28 सितंबर को बैठक होने की उम्मीद है।

शिअद पहले से ही चुनावी मोड में है। सोमवार को, इसने आगामी चुनावों के लिए 64 उम्मीदवारों की सूची जारी की।

पिछले हफ्ते 32 कृषि निकायों के प्रतिनिधियों के साथ एक बैठक में चार सदस्यीय अकाली पैनल ने किसानों से राजनीतिक गतिविधियों को स्थगित करने की उनकी अपील पर पुनर्विचार करने को कहा था

Share this story