Samachar Nama
×

Buxar पंस की बैठक में अफसरों के रवैये पर उठा सवाल

Bharatpur विधानसभा चुनाव 2023: बैठक में राजनीतिक दलों को दिया गया होम वोटिंग का मौका

बिहार न्यूज़ डेस्क प्रखंड मुख्यालय स्थित अंबेदकर सभागार में  प्रखंड प्रमुख सुधाकर मेहता की अध्यक्षता में पंचायत समिति की बैठक की गई. पंचायत समिति सदस्यों ने योजनाओं के क्रियान्वयन में सरकारी मुलाजिमों के रवैये पर जमकर सवाल उठाया. मनरेगा, आंगनबाड़ी केंद्रों के संचालन में गड़बड़ी, जमीन के दाखिल-खारिज में अवैध उगाही, स्कूलों व अन्य सार्वजनिक स्थलों से अतिक्रमण हटवाने, नल जल योजना में गड़बड़ी आदि मुद्दों को लेकर संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ बारी-बारी से गरमा गरम बहस की. सभी विभागों के प्रखंड स्तरीय अधिकारियों ने पंचायत प्रतिनिधियों द्वारा उठाए गए सवालों का जवाब दिया.

मुखिया संघ के प्रखंड अध्यक्ष अमरजीत राय ने कहा कि पंचायत समिति की बैठक सिर्फ औपचारिकता बनकर रह गई है. उन्होंने कहा कि कई जगह सरकारी भवन रहने के बावजूद आंगनबाड़ी केंद्रों का संचालन सेविका अपने आवास पर ही कर रही है. उन्होंने आंगनबाड़ी केंद्रों पर बच्चों को दी जाने वाली सामग्रियों व पोषाहार के वितरण में अनियमितता बरतने की शिकायत की. सदस्यों ने प्रशासन की ओर से अबतक बाढ़ पूर्व कोई तैयारी नहीं किए जाने पर रोष जताया. विशनपुर पंचायत के मुखिया उदय कुमार राय ने अपने पंचायत में आंगनबाड़ी केंद्रों का नियमित रूप से संचालन नहीं किए जाने की शिकायत की.

पंसस सिकंदर कुमार ने ई-श्रम पोर्टल पर निबंधित आवेदक समेत अन्य आवेदकों को राशन कार्ड के लिए प्रतिदिन प्रखंड आपूर्ति कार्यालय का चक्कर लगा लौट जाने की शिकायत रखी. कई सदस्यों ने विभिन्न हल्का में तैनात राजस्व कर्मचारी के द्वारा बिचौलियों के माध्यम से दाखिल- खारिज में अवैध उगाही का आरोप लगाया. दादुपुर पंचायत के पंसस ओम प्रकाश यादव ने झमटिया घाट में सरकारी सैरात वसूली में बड़े पैमाने पर धांधली की शिकायत की.बैठक में उप प्रमुख धर्मेंद्र कुमार यादव, बीपीआरओ विश्वनाथ कुमार, एमओ पंकज कुमार, बीईओ निर्मला कुमारी, बीएओ कन्हैया राम, पीओ (मनरेगा) सुबोध कुमार, मुखिया गीता देवी, रामदेव साहनी, मुखिया संजय कुमार दास आदि थे.

 

 

बक्सर न्यूज़ डेस्क 

Share this story

Tags