Samachar Nama
×

Bilaspur आयुक्त ने किया निरीक्षण, गंदगी और निर्माण में लेटलतीफी पर ठेकेदारों को नोटिस और पेनाल्टी मोपका में प्राइमरी स्कूल में कक्षा निर्माण में देरी पर ठेकेदार पर पेनाल्टी
 

Haridwar राष्ट्रीय खेलों के लिए विभाग तैयार रेखा, कैबिनेट मंत्री ने स्टेडियम में निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया

छत्तीसगढ़ न्यूज़ डेस्क, सुबह निगम कमिश्नर कुणाल दुदावत शहर की सफाई व्यवस्था का जायजा लेने शहर भ्रमण पर निकले. इस दौरान जोन क्रमांक 7 क्षेत्र का निरीक्षण किए. निरीक्षण के दौरान मोपका क्षेत्र में सफाई कार्य में कमी देखकर सफाई ठेकेदार को फटकार लगाया. साथ ही सफाई कर्मियों की निर्धारित संख्या में कमी होने पर सफाई ठेकेदार को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए. इसके बाद निगम कमिश्नर मोपका प्राइमरी स्कूल में निर्माणाधीन अतिरिक्त कक्षा का निरीक्षण किए,धीमी गति से कार्य होने पर ठेकेदार पर पेनाल्टी लगाने के भी निर्देश जोन कमिश्नर को दिए. निरीक्षण के दौरान छठघाट के पास नदी में एक्वा वीड हार्वेस्टर मशीन द्वारा की जा रही जलकुंभी की सफाई का भी अवलोकन किया.
निगम कमिश्नर दुदावत ने निकाले जा रहे जलुकंभियों के गाड़ियों में शिफ्टिंग और आरडीएफ प्लांट भेजने के लिए समुचित व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए. इसके अलावा जिन तालाबों में बड़ी मशीन उतार पाना संभव नहीं वहां छोटी मशीन से सफाई के निर्देश दिए. मेडिकल मोबाइल यूनिट पहुंचकर भी निगम कमिश्नर ने जायजा लिया. इस दौरान मरीजों से बातचीत भी की.
तय समय पर नहीं पहुंचे कार्यालय, 20 को नोटिस

सुबह साढ़े 10 बजे निगम कमिश्नर दुदावत द्वारा निगम कार्यालय विकास भवन और स्मार्ट सिटी कार्यालय का औचक निरीक्षण किया गया. इस दौरान 20 अधिकारी- कर्मचारी समय पर कार्यालय नहीं पहुंचे थे. जिन्हें कारण बताओ नोटिस जारी कर 24 घंटे के भीतर स्पष्टीकरण देने को कहा गया है.

बिलासपुर न्यूज़ डेस्क !!!
 

Share this story