Samachar Nama
×

Bilaspur  यातायात दुरुस्त करने का प्रयास बस स्टैंड से हो बसों का संचालन, बैठक: जिले के बस स्टैंडो के सुगम संचालन हेतु बस मालिकों की ली गई बैठक
 

Bilaspur  यातायात दुरुस्त करने का प्रयास बस स्टैंड से हो बसों का संचालन, बैठक: जिले के बस स्टैंडो के सुगम संचालन हेतु बस मालिकों की ली गई बैठक

छत्तीसगढ़ न्यूज़ डेस्क, बैठक में एसडीएम द्वारा जिने की बस स्टैंडों को निष्क्रिय बताते हुए कहा कि बस स्टैंड बने काफ़ी वर्ष बीत चुके है. फिर बसों का संचालन बस स्टैंड की बजाय शहर के चौक चौराहों से यात्रियों को सवार करना एवं उतारा जाता है. बस ड्राइवरों द्वारा दुर्गा चौक, संजय चौक, ज्योति चौक जैसे अनेक जगहों पर बसो को लम्बे अवधि तक यात्री उतारने और चढ़ाने के लिए खड्ऱी की जाती है. इससे यातायात बाधित होता है.
गौरेल्ला एवं पेंड्रा बस स्टैंड सक्रिय होने बावजूद भी बस ड्राइवरों द्वारा आवश्यकता अनुरूप बस स्टैंड का उपयोग नहीं किया जा रहा है. उन्होंने गौरेला एवं पेंड्रा बस स्टैंड से ही यात्रियों को बैठाने एवं उतरवाने हेतु बस मालिकों को निर्देशित किया है. उन्होंने कहा कि अन्यत्र स्थानो-गौरेला बस स्टैंड से संजय चौक, तहसील चौक आदि स्थानों पर यात्रियों को न उतारा जाएगा और नहीं बैठाया जाए. इसी तरह पेंड्रा बस स्टैंड से दुर्गा चौक यात्रियों को न उतारा जाएगा और ना ही बैठाया जाए.

बैठक में बस मालिकों ने भी खुलकर सुनाई अपनी समस्या
बैठक में बस मालिकों ने कहा कि पेंड्रा बस स्टैंड में सब्जी दुकानदारों द्वारा सब्जी दुकान लगाने से मालवाहक द्वारा वाहन मरम्मत हेतु बस स्टैंड में वाहन खड़ा कर दिया जाता है, जिससे मार्ग अवरुद्ध हो जाता है. इस पर नगर पालिका अधिकारी पेंड्रा को निर्देश दिया गया कि सब्जी मार्केट को अन्यत्र स्थानांतरित करें एवं बस स्टैंड में गैरेज होने के कारण ट्रैक्टर ,पिकअप, ऑटो, आदि वाहन अनावश्यक खड़ी ना हो इस पर भी कार्रवाई करे. साथ ही साथ बस स्टैंड की साफ़ सफ़ाई , यात्रियों के लिए बस स्टैंड में उपयुक्त व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए गये .
सभी बस मालिकों को 7 अक्टूबर तक बसों का संचालन बस स्टैंड से करने और यात्रियों को सवार करने एवं उतरने की प्रक्रिया को सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए. बैठक में जयश्री बस ट्रैवल्ज़ , पुष्पराज बस ट्रैवल्स, पंकज ट्रैवल्स , जयसवाल बस ट्रैवल्स , गुप्ता बस ट्रैवल्स , अग्रवाल बस ट्रैवल्स के मालिक उपस्थित थे.

बिलासपुर न्यूज़ डेस्क !!!
 

Share this story