Samachar Nama
×

15 जुलाई तक कर सकते है कॉलेज में एडमिशन के लिए आवेदन 

कॉलेज में स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए बुधवार तक ही आवेदन किया जा सकेगा। हालांकि, कॉलेज शिक्षा निदेशालय ने बुधवार दोपहर इस आदेश को संशोधित कर अंतिम तिथि 15 जुलाई तक बढ़ा दी है. इसके बाद ऑनलाइन लिंक बंद हो जाएगा और आवेदन नहीं किया जा सकेगा...........
vx
बीकानेर न्यूज़ डेस्क !!! कॉलेज में स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए बुधवार तक ही आवेदन किया जा सकेगा। हालांकि, कॉलेज शिक्षा निदेशालय ने बुधवार दोपहर इस आदेश को संशोधित कर अंतिम तिथि 15 जुलाई तक बढ़ा दी है. इसके बाद ऑनलाइन लिंक बंद हो जाएगा और आवेदन नहीं किया जा सकेगा। बार-बार तारीखों में बदलाव के कारण कॉलेज में पढ़ाई शुरू होने की तारीख भी बढ़ती जा रही है. अब 29 जुलाई से पढ़ाई शुरू होगी. बीकानेर के सबसे बड़े डूंगर कॉलेज में साइंस और आर्ट्स में सभी को प्रवेश नहीं मिल रहा है. वहीं, कॉमर्स में आवेदन करने वाले सभी छात्रों को आसानी से एडमिशन मिल जाएगा।

एटीआर में 3 हजार 525 आवेदन

डूंगर कॉलेज को कला स्नातक में अब तक तीन हजार 525 आवेदन प्राप्त हो चुके हैं। वहीं, बीकॉम के लिए सिर्फ 460 आवेदन आए हैं। इस कॉलेज में बीएससी के लिए आवेदन करने वाले विद्यार्थियों की संख्या 1106 है। उधर, महारानी सुदर्शन कन्या महाविद्यालय में बीए में प्रवेश के लिए 1816 और बीकॉम में मात्र 130 विद्यार्थियों ने आवेदन किया है। बीएससी के लिए भी ज्यादा नंबर नहीं हैं। बीएससी फर्स्ट ईयर में अब तक 426 लड़कियों ने रुचि दिखाई है।

पूछताछ 19 जुलाई तक होगी

अब आवेदनों की जांच की जाएगी. इसके बाद चयनित छात्रों को मैसेज मिलेगा कि उनका एडमिशन हो गया है. 19 जुलाई तक प्रतीक्षा सूची का प्रकाशन किया जायेगा. प्रवेश पर 25 जुलाई तक ई-मित्र के माध्यम से फीस जमा करानी होगी। 27 जुलाई तक सेक्शन अलॉटमेंट होगा और उसके बाद 29 जुलाई से पढ़ाई शुरू होगी. पहले पढ़ाई शुरू होने की तिथि 22 जुलाई तय की गयी थी. तीसरी बार तारीखें बदली गई हैं.

Share this story

Tags