Samachar Nama
×

एक बार फिर बीकानेर में गर्मी दिखा रही तीखे तेवर, 43 डिग्री पंहुचा पारा 

प्रदेश भर में मानसून के कारण जहां सड़कें पानी से लबालब हो रही हैं, वहीं बीकानेर में तापमान 42.7 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. अधिकतम ही नहीं न्यूनतम तापमान भी 31 डिग्री सेल्सियस से अधिक है.........
g
बीकानेर न्यूज़ डेस्क !!! प्रदेश भर में मानसून के कारण जहां सड़कें पानी से लबालब हो रही हैं, वहीं बीकानेर में तापमान 42.7 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. अधिकतम ही नहीं न्यूनतम तापमान भी 31 डिग्री सेल्सियस से अधिक है. ऐसे में न तो दिन में चैन मिल पाता है और न ही रात में आराम. बीकानेर में अगले कुछ दिनों तक बारिश की उम्मीद नहीं है। 3 जुलाई को मानसून ने बीकानेर में प्रवेश किया, लेकिन बारिश के नाम पर कुछ नहीं हुआ। केवल दो बार ही बारिश हुई, उसमें भी गर्मी से राहत नहीं मिली. एक बार पारा 36 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था लेकिन एक बार फिर तापमान 43 डिग्री सेल्सियस के आसपास पहुंच गया है. बुधवार की दोपहर तो ऐसी स्थिति हो गयी कि घर से बाहर निकलने की हिम्मत नहीं हो रही थी. लोग एसी और कूलर से हटने को तैयार नहीं हैं।

स्कूली बच्चों का बुरा हाल

एक जुलाई से स्कूल खुल गये हैं लेकिन तापमान कम नहीं हो रहा है. सामान्य स्कूल में एक कमरे में चालीस से अधिक विद्यार्थियों को बैठाया जा रहा है। ऐसे में भीषण गर्मी के कारण बैठना मुश्किल हो रहा है. राज्य में केवल बीकानेर और पश्चिमी राजस्थान के कुछ हिस्सों में ही इतनी भीषण गर्मी पड़ रही है। ऐसे में शिक्षा विभाग भी इसे गंभीरता से नहीं ले रहा है. सुबह स्कूल आते समय तो मौसम ठीक रहता है, लेकिन दोपहर एक बजे के बाद बाहर निकलने वाले बच्चों को परेशानी होती है।

Share this story

Tags