×

Bhopal राज्य में एक लाख से अधिक पदों पर भर्ती जल्द: सीएम

Bhopal राज्य में एक लाख से अधिक पदों पर भर्ती जल्द: सीएम

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को घोषणा की कि राज्य सरकार जल्द ही 1 लाख पदों पर भर्ती शुरू करेगी, राज्य जनसंपर्क निदेशालय को सूचित किया। सीएम के अनुसार, महामारी के बावजूद औद्योगिक इकाइयों की संख्या में 48 प्रतिशत और रोजगार सृजन में 38 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। मुख्यमंत्री.

उन्होंने कहा, "रोजगार राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। राज्य सरकार कुछ ही दिनों में एक लाख पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर रही है।" श्री चौहान ने सोमवार को भोपाल के अचारपुरा औद्योगिक क्षेत्र में गोकुलदास एक्सपोर्ट्स लिमिटेड की रेडीमेड गारमेंट इकाई के 'भूमि पूजन' कार्यक्रम को संबोधित किया।

उन्होंने टेक्सटाइल पार्क, अचारपुरा और विशेष शिक्षा क्षेत्र और औद्योगिक क्षेत्र, अचारपुरा में जलापूर्ति परियोजना का भी उद्घाटन किया। चौहान ने कहा, "गोकुलदास एक्सपोर्ट्स द्वारा प्रस्तावित यह इकाई 10 एकड़ में बनेगी। कंपनी द्वारा 110 करोड़ रुपए का पूंजी निवेश किया जाएगा, जिसमें 4,000 से अधिक स्थानीय लोगों को रोजगार मिलेगा।"

उन्होंने कहा, 'साथ ही प्लांट में तीन-चौथाई से ज्यादा कर्मचारी महिलाएं होंगी। इस यूनिट से ही करीब 10,000 लोगों को रोजगार मिलेगा।' उद्योगों को पर्याप्त जलापूर्ति की बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि अचारपुरा औद्योगिक क्षेत्र में उद्योगों को पानी की आपूर्ति के लिए 16.81 करोड़ रुपये की लागत से नर्मदा जलापूर्ति पाइपलाइन योजना शुरू की गई है.

इससे लगभग 300 यूनिट को प्रतिदिन तीन एमएलडी पानी की आपूर्ति की जा सकेगी। उद्योगों को पानी की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित की जाएगी।'

उन्होंने कहा, "बेरसिया के निकट पातालपुर में उपलब्ध भूमि की पहचान कृषि आधारित उद्योगों के लिए की गई है। हमारा उद्देश्य स्थानीय युवाओं और महिलाओं को बेहतर रोजगार के अवसर प्रदान करना है।" चौहान ने यह भी कहा कि राज्य ने व्यापार करने में आसानी के मामले में एक लंबी छलांग लगाई है। राज्य अब व्यापार के अवसरों में देश में चौथे स्थान पर है।

Share this story