×

Bhopal फेसबुक पर अश्लील तस्वीरें पोस्ट कर ब्लैकमेल करने वाला युवक गिरफ्तार

Bhopal फेसबुक पर अश्लील तस्वीरें पोस्ट कर ब्लैकमेल करने वाला युवक गिरफ्तार

साइबर सेल ने अशोका गार्डन के एक युवक को पांच फर्जी फेसबुक बनाकर अश्लील तस्वीरें पोस्ट करने और एक युवक और उसके मंगेतर को उसकी अश्लील तस्वीरों का इस्तेमाल करके ब्लैकमेल करने के आरोप में पकड़ा; पीड़िता के पैसे देने से मना करने पर आरोपी ने अश्लील तस्वीरें शेयर कीं।

आरोपी युवक के घर घरेलू सहायिका का काम करता था और अपने पुराने मोबाइल फोन की मरम्मत करवाता था।

आरोपी को युवक की मंगेतर की तस्वीरें मिलीं और बाद में उन्हें 1 लाख रुपये की जबरन वसूली की धमकी दी और ऐसा नहीं करने पर वह उसकी निजी फोटो वायरल करने की धमकी देगा।

पुलिस ने आरोपियों के पास से दो मोबाइल फोन, 3 सिम कार्ड, 1 मेमोरी कार्ड और अपराध में इस्तेमाल किए गए अन्य दस्तावेज बरामद किए हैं.

पीड़ित द्वारा एक शिकायत दर्ज की गई थी जिसमें उसे एक अज्ञात व्हाट्सएप नंबर से उसकी मंगेतर और उसके साथ कुछ निजी तस्वीरें मिलीं और उसे भेजकर 1 लाख रुपये की मांग की, लेकिन जब पीड़ित ने भुगतान करने से इनकार कर दिया तो आरोपी ने फेसबुक और व्हाट्सएप पर पांच फर्जी खाते बनाए। और फोटोग्राफ प्रसारित किए। प्राथमिकी जांच के बाद शिकायत के आधार पर पुलिस ने आईपीसी की धारा 384 और आईटी एक्ट की धारा 67 के तहत मामला दर्ज किया और जांच में आरोपी पर शिकंजा कसते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया.

Share this story