×

Bhopal भोपाल में आधे से कम ने दी NEET की परीक्षा

Bhopal भोपाल में आधे से कम ने दी NEET की परीक्षा

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने कोरोना के कड़े प्रोटोकॉल के बीच भोपाल के 35 केंद्रों पर रविवार को मेडिकल कॉलेजों में दाखिले के लिए नीट-2021 परीक्षा का आयोजन किया. परीक्षा के लिए 16,000 उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया था, लेकिन परीक्षा देने के लिए केवल 7,000-8,000 छात्र ही आए, परीक्षा समन्वयक पीके पाठक ने बताया।

सभी केंद्रों पर एक कोविड -19 आइसोलेशन रूम और पीपीई किट की व्यवस्था की गई थी। हालांकि, शहर में कोई भी कोविड-19 पॉजिटिव परीक्षार्थी नहीं था।हालांकि परीक्षाएं दोपहर 2 बजे से शुरू होनी थी, लेकिन छात्र सुबह ही केंद्रों पर पहुंच गए। उन्हें सभी कोविड -19 प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित करने के लिए परीक्षा से दो घंटे पहले पहुंचने का निर्देश दिया गया था।उनकी थर्मल स्क्रीनिंग की गई और उनके प्रवेश द्वार के आगे मास्क दिए गए।

7 नंबर स्टॉप पर स्थित केंद्रीय विद्यालय में छात्रों के साथ उनके माता-पिता भी थे। उन्हें प्रवेश की अनुमति देने से पहले अपनी जैकेट और परतदार कपड़े उतारने के लिए कहा गया।

केवी के बाहर की लड़कियों को अपने झुमके, गले की चेन, अंगुलियों की अंगूठियां और हर तरह के आभूषण भी उतारने के लिए कहा गया।

यहां तक ​​कि सैनिटाइजर की बोतलों से लगे लेबल को भी हटा दिया गया। परीक्षा केंद्रों पर सोशल डिस्टेंसिंग सुनिश्चित करने के लिए सर्किल बनाए गए थे।

करीब 12.15 बजे केंद्र में प्रवेश शुरू हुआ और 1.30 बजे केंद्र का गेट बंद कर दिया गया. छात्रों को केवल एक पारदर्शी पानी की बोतल, प्रवेश पत्र अंदर ले जाने की अनुमति थी।

Share this story