Samachar Nama
×

भरतपुर जिले के बयाना में हुई आधे घंटे तेज बारिश

बयाना कस्बे सहित ग्रामीण इलाकों में इन दिनों मानसूनी बारिश का दौर लगातार जारी है। मंगलवार सुबह बयाना कस्बे और आसपास के ग्रामीण इलाकों में भी करीब आधे घंटे तक तेज बारिश हुई........
gd
भरतपुर न्यूज़ डेस्क !!! बयाना कस्बे सहित ग्रामीण इलाकों में इन दिनों मानसूनी बारिश का दौर लगातार जारी है। मंगलवार सुबह बयाना कस्बे और आसपास के ग्रामीण इलाकों में भी करीब आधे घंटे तक तेज बारिश हुई. बारिश के कारण शहर की सड़कों पर पानी भर गया. निचले इलाकों में जलभराव की स्थिति के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा. गली-मोहल्लों में लोगों के घरों के सामने पानी भर गया। इससे लोगों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ा। हालांकि बारिश के बाद मौसम में उमस बढ़ गई। इससे लोगों को परेशानी हुई.

व्यापार महासंघ के महासचिव मुकुट भारद्वाज ने कहा कि शहर की जल निकासी व्यवस्था वर्षों पुरानी है. जिससे नालियों का पानी ओवरफ्लो होकर सड़कों पर आ जाता है। नगर निगम प्रशासन को शहर के बढ़ते विस्तार और आबादी को देखते हुए नई जल निकासी व्यवस्था लागू करनी चाहिए। जल निकासी हेतु मुख्य नालों की समुचित सफाई करायी जाय।

लोगों ने बताया कि बाजार में कई जगहों पर पानी निकासी के लिए बनी नालियों पर दुकानदारों ने कब्जा कर लिया है. जिससे नालों की समुचित सफाई नहीं हो पाती है। बारिश में ये भी एक समस्या है. किसान राधेश्याम जादौन ने बताया कि बारिश से पहले बोई गई फसलों को अंकुरण में फायदा होगा। वहीं, वंचित भूमि पर भी बुआई के काम में तेजी आएगी।

Share this story

Tags