Samachar Nama
×

Bhagalpur स्मार्ट रोड से पोल की बाधा होगी दूर,पेड़ों को हटाने के लिए वन विभाग को लिखा पत्र
 

Bhagalpur स्मार्ट रोड से पोल की बाधा होगी दूर,पेड़ों को हटाने के लिए वन विभाग को लिखा पत्र

बिहार न्यूज़ डेस्क स्मार्ट रोड और ट्रैफिक व्यवस्था में जहां भी पोल-तार बाधा बन रहे हैं उसे हटाया जाएगा.  नगर आयुक्त डॉ. योगेश कुमार सागर ने संबंधित इंजीनियर के साथ इस मसले पर बैठक की और हिदायत दी कि हर हाल में तार पोल को हटाने का काम शुरू किया जाय. कहा गया कि बिजली कंपनी के इंजीनियर के साथ समन्वय कर इस काम को पूरा करें. 

बैठक में स्मार्ट सिटी कंपनी के सीजीएम संदीप कुमार, इंजीनियर मुकुल कुमार, टेक्निकल मैनेजर पंकज कुमार आदि मौजूद थे. नगर आयुक्त ने कहा कि जहां भी चौराहे पर पोल या ट्रांसफार्मर है उसे शिफ्ट किया जाय. प्रस्तावित शहरी बायपास में भी कई जगहों पर बिजली के पोल हैं. इसके लिए बिजली कंपनी ने स्टीमेट बनाकर स्मार्ट सिटी कंपनी को दिया था. स्मार्ट सिटी कंपनी को बिजली कंपनी सुपरविजन चार्ज भी देगी. पोल तार हटाने का काम स्मार्ट सिटी कंपनी की एजेंसी के द्वारा कराया जाएगा. कचहरी चौक और स्टेशन चौक पर इसकी वजह से ट्रैफिक सिग्नल को चालू नहीं किया जा रहा है. कचहरी चौक पर चर्च की दीवार से सटे हुए ट्रांसफार्मर लगा है. इसकी वजह से यहां लेफ्ट पास की जगह नहीं मिल पा रही है. यहां लगे एक होर्डिंग को हटाने का निर्देश दिया गया है.
इसके अलावा घंटाघर-आदमपुर, आदमपुर-खंजरपुर, खंजरपुर-मायागंज और मायागंज-डीएम आवास गेट के बीच भी कई जगहों पर बिजली के पोल सड़क पर ही हैं. इसकी वजह से आवागमन में समस्या हो रही है. सड़क चौड़ीकरण में समस्या आ रही है. कुछ जगहों पर सड़क चौड़ीकरण किया गया है, लेकिन पोल को नहीं हटाया गया है. हालांकि कुछ जगहों पर बिजली के पोल के अलावा पेड़ भी हैं. पेड़ों को हटाने के लिए वन विभाग को भी पत्र लिखा गया है.

भागलपुर न्यूज़ डेस्क
 

Share this story