Samachar Nama
×

Begusarai छौड़ाही में मनरेगा कार्यालय की चहार दीवारी की क्षतिग्रस्त

Begusarai छौड़ाही में मनरेगा कार्यालय की चहार दीवारी की क्षतिग्रस्त

बिहार न्यूज़ डेस्क प्रखंड मुख्यालय स्थित मनरेगा कार्यालय की पश्चिमी घेराबंदी को लेकर ईट से बनाई जा रही बाउंड्री की करीब 10 फीट की दीवार स्थानीय लोगों द्वारा तोड़ दिए जाने की सूचना है.

इस संबंध में सांवत पंचायत के रोजगार सेवक मेघन राय ने बताया कि बीती दो वर्ष पूर्व प्रखंड मनरेगा कार्यालय के पिछवाड़े का वेंटीन्टीलेशन तोड़कर चोरों द्वारा कार्यालय के आधा दर्जन लैपटॉप, मॉनिटर, प्रिन्टर समेत लगभग 3 लाख रुपये के सामान की चोरी कर ली गयी थी. मनरेगा कार्यालय की सुरक्षा को लेकर कार्यालय के पीछे दिवाल निर्माण का कार्य शुरू हुआ जिसे रात्रि में कुछ लोगों के द्वारा तोड़ दिया गया.

मनरेगा पीओ मनीष कुमार झा ने बताया कि दिवाल निर्माण पूर्व के अन्य विभागों द्वारा पश्चिमी सीमान पर कराये गये कार्य के अनुरूप ही कराया जा रहा है फिर भी निर्माण कार्य में व्यवधान डाला जा रहा है. उन्होंने कहा कि इस संबंध में एसडीएम मंझौल व सीओ छौड़ाही को भी सूचित किया गया है. जब सीओ छौड़ाही चन्द्र प्रकाश पाण्डेय से बातचीत की गयी तो उन्होंने कहा कि मनरेगा कार्यालय की घेराबंदी को लेकर स्थानीय कृषक निशांत कुमार समेत कुछ किसानों ने मनरेगा कार्यालय की भूमि के सीमांकन को लेकर आवेदन दिया है जिसके आलोक में बहुत जल्द सीमांकन का कार्य करा लिया जाएगा.

कुछ इसी प्रकार किसान निशांत कुमार ने बताया कि यह भूमि जिसका खाता नं 41,खेसरा 367,एराजी 15 कह्वा 18 घुर है,हम सभी फरीकान को सेल डीड से प्राप्त है. सीमांकन के बाद जो भूमि सीमांकन को लेकर दिया जायेगा वह हमे स्वीकार होगा. फिल वक्त निर्माण कार्य रूका हुआ है. वहीं, मनरेगा अधिकारी व कर्मी कार्यालय की सुरक्षा को लेकर चिंतित दिखाई दे रहे हैं.

 

 

बेगूसराय न्यूज़ डेस्क 

Share this story

Tags