Samachar Nama
×

Basti  स्वतंत्रता सेनानी की बहू से इलाज के नाम पर वसूली का आरोप

Dhanbad कोयला मंत्रालय ने कोल इंडिया पर गुमराह करने का आरोप लगाया

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  अहमदपुर पावन मनौरी के रहने वाले जिले के आखिरी स्वतंत्रता संग्राम सेनानी मोहम्मद मकसूद की बहू सफिया के इलाज के नाम पर एसआरएन अस्पताल में 20 हजार से अधिक रुपये दवा-इलाज के नाम पर ले लिए गए. स्वतंत्रता सेनानी के बेटे मुअज्जम मकसूद ने बताया कि पत्नी सफिया के पेट में एक सप्ताह से दर्द हो रहा था.  सुबह उन्हें एसआरएन के ट्रामा सेंटर लेकर पहुंचे थे. उनका आरोप है कि वहां डॉक्टरों ने इलाज शुरू किया लेकिन बाहर से लगभग 15 हजार रुपये की दवाएं मंगाई. ऑपरेशन के लिए आठ हजार रुपये का रक्त खरीदना पड़ा. आपॅरेशन करने से पहले चार हजार रुपये लिए गए. डॉक्टरों को स्व. पिता का कार्ड भी दिखाया लेकिन किसी ने देखने की कोशिश नहीं की.

शिकायत निस्तारण में एसडीएम कुंडा डिफाल्टर

आईजीआरएस पर आने वाली शिकायतों के निस्तारण में कुंडा की स्थिति सबसे खराब है. शिकायत निस्तारण में लापरवाही पाए जाने पर नाराज मंडलायुक्त विजय विश्वास पंत ने एसडीएम कुंडा से स्पष्टीकरण मांगा. मंडलायुक्त ने सभी डिफाल्टर अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश जिलाधिकारियों को दिया.

कमिश्नरी में  हुई मंडलीय समीक्षा बैठक में मंडलायुक्त ने स्पष्ट कहा कि शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही नहीं होनी चाहिए. निस्तारण के बाद अधिकारियों की जिम्मेदारी है कि इसका फीडबैक लें. इस दौरान उन्होंने आगामी मानसून सीजन में पौधरोपण की जानकारी ली. मंडलायुक्त ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिया कि समय से गड्ढे खुदवाकर काम शुरू करें. जिससे समय पर समस्या न हो. गोवंशों का टीकाकरण, आश्रय स्थलों में हरे चारे की व्यवस्था अभी से सुनिश्चित करने के लिए कहा. साथ ही कहा कि आगामी एक  से संचारी रोगों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. जहां पर साफ सफाई न हुई हो वहां पर काम करें. झाड़ियों की कटाई कराएं, नालों की सफाई कराएं.

 

बस्ती  न्यूज़ डेस्क

Share this story

Tags