Samachar Nama
×

Bareilly  अवैध इमारतों को ढहाने के लिए बुलडोजर तैयार

Chapra में अतिक्रमणकारियों पर चला बुलडोजर रेलवे की जमीन पर अवैध कब्जा करने वालों पर चला बुलडोजर

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  पीलीभीत बाईपास पर गोलीबारी के मास्टरमाइंड बिल्डर राजीव राणा और उनके मददगार चांद मियां के तीनों होटल को बरेली विकास प्राधिकरण ने ध्वस्त करने की तैयारी कर ली है. इन भवनों की कुंडली तैयार करके अन्य संपत्तियों के रिकॉर्ड खंगाले जा रहे हैं. नोटिस का जवाब न मिलने पर प्राधिकरण अब विधिक कार्रवाई करेगा.  बीडीए उपाध्यक्ष मनिकंडन ए व सचिव योगेंद्र कुमार ने प्रवर्तन दल, संपत्ति विभाग के साथ मंथन किया है.

करोड़ों रुपये की बेशकीमती जमीन पर कब्जे को लेकर लालपुर के मार्बल कारोबारी आदित्य उपाध्याय और बिल्डर राजीव राणा के बीच टकराव हो गया था. दोनों पक्षों में जमकर गोलीबारी हुई थी. जांच में सामने आया कि वारदात से पहले  रात सभी शूटर संजयनगर में राजीव राणा के होटल स्टार सिटी और मुंशीनगर में चांद मियां के होटल में ठहरे थे. यह सामने आते ही बीडीए ने संपत्तियों की कुंडली खंगालना शुरू कर दिया. जांच में तीनों होटलों का निर्माण अवैध मिला. यहीं नहीं आवासीय क्षेत्र में कॉमर्शियल इमारतें खड़ी कर दी. इससे यह पता चला कि कि दोनों कितने रसूखदार है. अब प्राधिकरण ने इन भवनों के संबंध में नोटिस जारी कर दिए. जवाब न मिलने पर विधिक कार्रवाई की तैयारी शुरू की है.

नगर निगम, पीडब्ल्यूडी समेत अन्य विभागों से मांगे जा रहे बुलडोजर अवैध निर्माण को ध्वस्त करने के लिए बीडीए की टीम तैयार है. बड़ी कार्रवाई को पूरा करने के लिए प्राधिकरण के पास पर्याप्त संसाधन नहीं है. इसलिए नगर निगम, पीडब्ल्यूडी समेत अन्य विभाग, किराये के बुलडोजर के इंतजाम किए जा रहे हैं. इंजीनियरों की टीमों को ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की रूपरेखा बनाने और दिशा निर्देश मिलते ही मौके पर पूरा अमला ले जाने को अलर्ट कर दिया है.

भवनों की जांच पड़ताल कर ली गई है. नोटिस जारी कर दिए गए थे. प्राधिकरण अब विधिक कार्रवाई के लिए तैयार है. जल्द की एक्शन लिया जाएगा. - मनिकंडन ए, उपाध्यक्ष बीडीए

 

बरेली न्यूज़ डेस्क

Share this story

Tags