×

Allahabad पुलिस वंचित बच्चों को कविताएं सिखा….

Allahabad पुलिस वंचित बच्चों को कविताएं सिखा….

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क प्रयागराज : यमुना पार क्षेत्र के बारा थाने में तैनात उपनिरीक्षक (एसआई) शैलेंद्र यादव ने मंगलवार को ग्राम पंडितपुरा के एक प्राथमिक विद्यालय में पढ़ने वाले करीब 50 बच्चों की क्लास ली और उन्हें हिंदी का पाठ पढ़ाया. कविताएँ एसआई यादव ने प्राथमिक विद्यालय में बच्चों को न केवल हिंदी पाठ और कविताएं सिखाईं, बल्कि छात्रों की पढ़ाई में रुचि बढ़ाने के लिए उनसे बातचीत भी की। पहल कार्यक्रम 'पहल' के तहत पहल की गई।केवल यादव, बल्कि पुलिस महानिरीक्षक (प्रयागराज रेंज) के कार्यालय में तैनात पुलिसकर्मियों ने भी नेक पहल में भाग लिया और वंचित बच्चों को पार्कों और झुग्गियों में पढ़ाने के लिए समय निकाला।


दिलचस्प बात यह है कि आईजी केपी सिंह ने पिछले महीने वंचित बच्चों के लिए खुद एक शिक्षक की टोपी पहनी थी और कक्षा 7 और 8 के छात्रों को भूगोल और राजनीति विज्ञान पढ़ाया था। लगभग एक घंटे तक 50 से अधिक बच्चे कक्षा में शामिल हुए थे।
टीओआई से बात करते हुए, आईजी ने कहा कि कांस्टेबल से लेकर वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों तक की रैंकिंग वाले पुलिसकर्मी अलग-अलग दिनों में गरीब बच्चों को विभिन्न विषय पढ़ाने के लिए समय निकाल रहे हैं।
इलाहाबाद न्यूज़ डेस्क

Share this story