Samachar Nama
×

Aligarh  आविप ने 15 और भवनों को दिए नोटिस, आवासीय भवन में व्यवसायिक गतिविधियां संचालित करने पर आवंटन निरस्त करने की चेतावनी

Nainital भर्ती घपले के आरोपी के घर पर कुर्की का नोटिस चस्पा

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क   आवास परिषद की आवासीय योजनाओं में आवासीय भवनों को संचालित व्यवसायिक गतिविधियों के खिलाफ परिषद की ओर से की जा रही कार्रवाई के तहत सिकंदरा आवासीय योजना के 15 भवनों को नोटिस जारी किए गए हैं. इन भवनों में अस्पताल और अन्य व्यवसायिक गतिविधियां संचालित की जा रही थी. आवासीय भवनों में चल रही व्यवसायिक गतिविधि बंद नहीं हुए तो भूखंड का आवंटन निरस्त किया जाएगा.

प्रवर्तन अधिकारी कर्नल खान ने विस्तार से बताया कि सिकंदरा योजना में आवासीय प्रयोजन के लिए स्वीकृत संपत्तियों में अवैध निर्माण करके व्यवसायिक प्रयोग करने पर में कुल 15 भवन स्वामियों को आवंटन रद्द करने के लिए कल नोटिस जारी किए गए हैं. जिसमें 5 हॉस्पिटल तथा 10 व्यवसायिक प्रतिष्ठान हैं. सभी दस व्यवसायिक प्रतिष्ठानों को पहले ही सील किया जा चुका था. अब अगली कार्यवाही के रूप में संपत्ति प्रबंधक की ओर से जारी नोटिस में आवंटी एवं परिषद के मध्य निस्पादित अनुबंध में उल्लखित शर्तों एवं प्रतिबंधों का उल्लंघन करते हुए आवासीय में व्यवसायिक प्रयोग करने के कारण नोटिस जारी करते हुए सभी भवन स्वामियों को परिषद ने एक सप्ताह का समय अपना पक्ष रखने को कहा है. अधीक्षण अभियंता अतुल कुमार ने बताया है की परिषद की सभी योजनाओं में अवैध निर्माण कर संचालित सभी अस्पतालों/ होटल/ रेस्टोरेंट/प्रतिष्ठान के लाइसेंस निरस्त/ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की जाएगी.

एडीए ने दो अवैध निर्माण सील किए

आगरा विकास प्राधिकरण की टीम ने दो स्थानों पर सीलिंग की कार्रवाई की. पीपल मंडी छत्ता में संपत्ति संख्या 1/7 पर प्रमोद बंसल द्वारा व्यवसायिक निर्माण किया जा रहा था. इसका मानचित्र स्वीकृत नहीं है. नोटिस के बाद भी काम बंद न करने पर  निर्माण सील कर दिया गया है. अब्दुल अजीज द्वारा जेके ढाबा के पीछे नंदलालपुर में बिना स्वीकृत के भवन निर्माण किया गया था. इसे भी सील कर दिया है.

● सेक्टर 4आर/1023 (केयर डायगोनिस्टिक) ● सेक्टर 7/132 (व्यवसायिक) ● सेक्टर 7/814 (व्यवसायिक) ● सेक्टर 7/123 (व्यवसायिक) ● सेक्टर 7/06 (आर आर हॉस्पिटल) ● सेक्टर 7/133 (व्यवसायिक)● सेक्टर 7/815 (व्यवसायिक) ● सेक्टर 7/1083 आई केयर हॉस्पिटल ● सेक्टर 7/794 (संकल्प हॉस्पिटल) ● सेक्टर 7/1248 (दीक्षा हॉस्पिटल) ● सेक्टर 7/19 (व्यवसायिक) ● सेक्टर 8/04 (सर्वोदय हॉस्पिटल) ● सेक्टर 9/81 (व्यवसायिक) ● सेक्टर 9/461 (व्यवसायिक) ● सेक्टर 9/95 (व्यवसायिक)

 

 

अलीगढ़ न्यूज़ डेस्क

Share this story

Tags