Samachar Nama
×

अजमेर जिले में पौधरोपण अभियान में लगाए 525 पौधे

राज्य सरकार के पौधारोपण अभियान के तहत जिला कलक्टर श्वेता चौहान के निर्देशन एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी अभिषेक खन्ना की देखरेख में पंचायत समिति सावर की विभिन्न ग्राम पंचायतों में पौधे लगाए गए......
gd
अजमेर न्यूज़ डेस्क !!! राज्य सरकार के पौधारोपण अभियान के तहत जिला कलक्टर श्वेता चौहान के निर्देशन एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी अभिषेक खन्ना की देखरेख में पंचायत समिति सावर की विभिन्न ग्राम पंचायतों में पौधे लगाए गए। विकास अधिकारी मातादीन मीना ने बताया कि पंचायत घटियाली में मनरेगा योजना के तहत प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र परिसर में 100 पौधे, विद्यालय के खेल मैदान में 225 पौधे तथा श्मशान घाट में 120 पौधे, पंचायत बाढ़ का झोंपड़ा के जीतपुरा गांव में 80 पौधे लगाए गए। पंचायत ने इन पेड़ों को चारदीवारी/बाड़ वाले परिसर में ही लगाया है ताकि पौधों को जानवरों से बचाया जा सके। इस अवसर पर जिला कलक्टर श्वेता चौहान ने भी पौधारोपण किया।

उन्होंने निर्देश दिये कि चारागाह विकास के कार्य प्राथमिकता के आधार पर किये जायें। उन्होंने प्रत्येक पंचायत में चारागाह विकास का कार्य अनिवार्य रूप से करने को कहा। निरीक्षण के दौरान सावर तहसीलदार भोपाल सिंह मीना, एबीडीओ चिरंजीलाल इंदौरिया, एईएन अरविंद सिंह शेखावत, सरपंच घटियाली लीला कुमारी मीना, वीडीओ संजय कुमार मीना, ग्राम पंचायत बाढ़ ढाणी की सरपंच संतरा देवी मीना, ग्राम विकास अधिकारी देवी सिंह सहित अन्य नागरिक मौजूद थे।

Share this story

Tags