Samachar Nama
×

Agra रुनकता के व्यापारी से दस लाख रुपये की ठगी

Agra रुनकता के व्यापारी से दस लाख रुपये की ठगी

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क सिकंदरा पुलिस ने एक ऐसे गिरोह के तीन सदस्यों को पकड़ा है जो जमीन बेचने के नाम पर लाखों की ठगी करते थे। रुनकता के एक व्यापारी से दस लाख रुपये ठगे थे। आरोपित कितनी वारदात को अंजाम दे चुके हैं, इसका पुलिस पता लगा रही है।


एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि रुनकता हाईवे पर डालचंद दीक्षित की गायत्री फर्नीचर एंड इलेक्ट्रिक नाम से दुकान है। डालचंद ने पुलिस को बताया कि राजपाल नाम का एक युवक दुकान पर आता था। उनसे पहचान बना ली। एक दिन अपने तीन साथियों के साथ आया। बताया कि परगना, छाता में उसकी 27 बीघा जमीन है। वह उसे बेचना चाहता है। एक पक्के बीघा की कीमत 96 लाख 60 हजार रुपये में सौदा हुआ। राजपाल ने मोबाइल पर ही जमीन के कागजात और लोकेशन दिखाई।

जमीन पसंद आ गई। उन्होंने दस लाख रुपये बतौर एडवांस दे दिए। इकरारनामा हो गया। तय हुआ कि छह नवंबर से पहले बैनामा कर देंगे। बैनामा करने के बजाए राजपाल का दोस्त अभिषेक उन्हें फोन करने लगा। उनसे आठ लाख रुपये की मांग और करने लगा। कहने लगा कि बैनामा से पहले यह रकम चाहिए। उन्हें शक हुआ। राजपाल ने आधार कार्ड की एक प्रति उन्हें दी थी। वह उसमें लिखे पते पर गांव खेड़ीकलां, फरीदाबाद (हरियाणा) पहुंचे। आधार कार्ड ग्रामीणों को दिखाया। उन्होंने बताया कि इस युवक का असली नाम राजपाल नहीं है। यह जमीन के सौदा कराने के नाम पर लोगों से ठगी करता है। पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया।

आगरा न्यूज़ डेस्क

Share this story