Samachar Nama
×

Agra  अधिकारियों को खिलानी पड़ती है रिश्वत तब आती है योजना की किस्त

Bhopal दो बाबू घूस लेते हुए पकड़े गएइन प्रकरणों में क्लर्क ने मांगी थी रिश्वत

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  पिनाहट ब्लॉक की एक ग्राम पंचायत के प्रधान द्वारा मुख्यमंत्री आवास योजना के नाम पर  हजार रुपये की मांग करते हुए ऑडियो वायरल हुआ है. वायरल ऑडियो में प्रधान आवास की किस्त को लेकर अधिकारियों का दबाव होने का दावा कर किसान से  हजार रुपये की रिश्वत की मांग कर रहा है. किसान सरसों की फसल बेचकर दो दिन बाद 10 हजार रुपये देने की बात कह रहा है. ऑडियो वायरल होने के बाद प्रशासनिक अधिकारियों में हड़कंप मच गया है.

एक ग्रामीण की आवास की किस्त आना शेष है. उसका आरोप है कि ग्राम प्रधान ने आवास पास करने के नाम पर उससे  हजार की मांग की. प्रधान और ग्रामीण का दो मिनट अड़तालीस सेकेंड का आडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. वायरल आडियो में प्रधान कह रहा है कि पैसे न देने पर अधिकारी किस्त नहीं डालते हैं. अधिकारियों को रिश्वत खिलानी पड़ती है. जब तक पैसे नहीं दोगे तब तक किस्त नहीं आएगी. इस पर पीड़ित ग्रामीण अपनी सरसों की फसल बेचकर दो दिन बाद 10 हजार रुपये देने की बात कह रहा है.

इस मामले में विकासखंड अधिकारी पिनाहट जय किशन सिंह दोहरे का कहना है कि वायरल ऑडियो उनके संज्ञान में आया है. सचिव से रिपोर्ट मांगी गई है. उच्च अधिकारियों को पूरे मामले से अवगत कराया जाएगा. आवास योजना के नाम पर किसी भी अधिकारी ने किसी भी प्रकार की कोई रिश्वत नहीं मांगी है. प्रधान द्वारा अधिकारियों को बेवजह बदनाम किया जा रहा है.

 

 

आगरा न्यूज़ डेस्क

Share this story

Tags