×

G20 देशों के वित्त मंत्रियों की बैठक में भाग लेने अमेरिका पहुंचीं निर्मला सीतारमण

;

बिज़नस न्यूज़ डेस्क- वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात के बाद बेन कैपिटल के अधिकारियों ने देश में और निवेश को लेकर आशा जताई है. साथ ही, अमेरिकी निवेश कंपनी ने कहा कि अगला दशक दोनों देशों के लिए वैश्विक स्तर पर एक साथ काम करने के लिए महत्वपूर्ण होगा। बेन कैपिटल के सह-अध्यक्ष स्टीफन पग्लुका और सह-प्रबंध भागीदार जॉन केनाटो ने भारतीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात की, जो जी 20 बैठक में मौजूद थीं।पगलुका ने बैठक को सरप्राइज बताते हुए कहा कि गुजरात के गिफ्ट सिटी पर भी चर्चा हुई। सीतारमण विश्व बैंक और अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) की वार्षिक बैठकों के साथ-साथ G20 के वित्त मंत्रियों और राज्यपालों की वार्षिक बैठकों में भाग लेने के लिए एक सप्ताह की यात्रा के लिए वाशिंगटन में हैं। ) देश। इस बीच, उनके अमेरिकी ट्रेजरी सचिव जेनेट येलेन से मिलने की उम्मीद है।

वित्त मंत्री न्यूयॉर्क से बोस्टन गए, जहां उन्हें फिक्की और यूएस-इंडिया स्ट्रैटेजिक पार्टनरशिप फोरम (USISPF) द्वारा आयोजित एक बैठक में निवेशकों और वैश्विक कंपनियों के वरिष्ठ अधिकारियों से मिलना था। वह हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के छात्रों को भी संबोधित करेंगे। "भारत में सुधार हमें अपना निवेश बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित करते हैं," केंट ने कहा। खासकर उन क्षेत्रों में जहां हम पहले से ही बैंकिंग, आउटसोर्सिंग और फार्मास्यूटिकल्स जैसे हैं।भारत के आर्थिक सुधार को लेकर निवेशक आशान्वित हैं
भारत सरकार द्वारा आर्थिक सुधार की दिशा में उठाए गए कदमों ने पश्चिमी निवेशकों को कड़ा संदेश दिया है। अमेरिकन टावर कॉरपोरेशन (एटीसी) के कार्यकारी उपाध्यक्ष एडमंड डेसेंटो ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात के बाद यह टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि निवेश और आमंत्रित उद्यमियों के मामले में इस समय भारत की स्थिति काफी अनुकूल है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में सभी मोबाइल नेटवर्क के साथ 76,000 टावर हैं। जल्द ही 4,000 टावरों का एक नेटवर्क जोड़ा जाएगा।

Share this story