×

Volvo ने अपनी दूसरी इलेक्ट्रिक कार C40 Recharge का शुरू किया उत्पादन, सिंगल चार्ज में चलेगी करीब 420km

'

कार न्यूज़ डेस्क- स्वीडिश ऑटोमेकर Volvo Cars ने All-Electric C40 Recharge का प्रोडक्शन शुरू कर दिया है. कंपनी ने बेल्जियम के गेन्ट में अपने विनिर्माण संयंत्र में कार का उत्पादन शुरू कर दिया है। बता दें, XC40 रिचार्ज के बाद C40 रिचार्ज कंपनी की दूसरी फुली इलेक्ट्रिक कार है। वहीं, यह कार निर्माता के इतिहास में पहला मॉडल है जिसे शुद्ध इलेक्ट्रिक के रूप में डिजाइन किया गया है।

;

वोल्वो का जेंट प्लांट कंपनी की लोकप्रिय कॉम्पैक्ट एसयूवी और एक्ससी40 रिचार्ज, वोल्वो का पहला पूर्ण इलेक्ट्रिक मॉडल का पूर्ण इलेक्ट्रिक संस्करण भी बनाता है। यह सुविधा वोल्वो की विद्युतीकरण योजनाओं का एक प्रमुख हिस्सा है। कार निर्माता गेन्ट सुविधा में इलेक्ट्रिक कारों की क्षमता प्रति वर्ष 135,000 कारों तक बढ़ा रहा है और 2022 तक पूर्ण इलेक्ट्रिक कारों की उम्मीद है, जो संयंत्र के उत्पादन के आधे से अधिक है।वॉल्वो सी40 डुअल इलेक्ट्रिक मोटर्स द्वारा संचालित है, जिसमें एक फ्रंट और एक रियर एक्सल पर 78kWh की बैटरी है, जो लगभग 420 किमी की रेंज देती है।

;

XC40 रिचार्ज की तरह, C40 रिचार्ज बाजार पर सबसे अच्छे इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आता है, जिसे Google के साथ संयुक्त रूप से विकसित किया गया है और यह Android ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित है।2030 तक वॉल्वो पूरी तरह से इलेक्ट्रिक हो जाएगीआपको बता दें कि C40 रिचार्ज लॉन्च होने के बाद कंपनी 2025 तक अपने आधे लाइनअप को इलेक्ट्रिक कारों से बदलने के लक्ष्य की ओर एक कदम बढ़ाएगी। वहीं, वोल्वो ने हाल ही में घोषणा की थी कि कंपनी 2030 तक पूरी तरह से इलेक्ट्रिक कारों का उत्पादन शुरू कर देगी।

Share this story