×

वॉल्वो कार इंडिया ने जनवरी से सितंबर 2021 की बिक्री में 48 प्रतिशत वृद्धि दर्ज की

'

कार न्यूज़ डेस्क- वोल्वो कार इंडिया ने जनवरी-सितंबर 2021 की अवधि में 1,270 कारों की बिक्री की, जो साल की पहली तीन तिमाहियों से 48 प्रतिशत अधिक है, जो पिछले साल की समान अवधि में 856 थी। इस वृद्धि का नेतृत्व कंपनी की लग्जरी एसयूवी ने किया है और XC60 सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल बन गया है। इसके बाद कॉम्पैक्ट एसयूवी XC40 है। वोल्वो कार इंडिया भी इस साल एक पेट्रोल माइल्ड-हाइब्रिड मॉडल लॉन्च करने की योजना बना रही है। कंपनी 2022 में XC40 रिचार्जेबल इलेक्ट्रिक कार (EV) भी लॉन्च करेगी।

'

वोल्वो कार इंडिया की एमडी ज्योति मल्होत्रा ​​ने कहा, "तीन तिमाहियों में 48% की वृद्धि देखना बहुत उत्साहजनक है। एक तिमाही में महामारी के प्रभाव का अनुभव भारतीय लक्जरी बाजार में वोल्वो ब्रांड है। यह हमारे आत्मविश्वास को मजबूत करता है। "हम दिशा में काम कर रहे हैं। हम सेमीकंडक्टर्स के मुद्दे पर कड़ी नजर रख रहे हैं और 2022 के मजबूत होने की उम्मीद कर रहे हैं।

'

बिक्री में वृद्धि मुख्य रूप से पिछले साल के कम आधार के कारण हुई है। कोविड -1 के प्रसार को रोकने के लिए पूरे देश में लगभग दो महीने के लिए तालाबंदी की गई थी, और स्वीडिश कार निर्माता, अन्य वाहन निर्माताओं की तरह, उस दौरान शून्य बिक्री की सूचना दी। बिक्री फिर से शुरू होने के बाद भी त्योहारी सीजन के दौरान उल्लेखनीय वृद्धि दर्ज की गई। इस साल अक्टूबर और नवंबर में त्योहारी सीजन के दौरान बिक्री फिर से बढ़ने की उम्मीद है।

Share this story