×

Tata Motors की इलेक्ट्रिक वाहन यूनिट में TPG Rise Climate करेगी 1 बिलियन डॉलर का निवेश

'

कार न्यूज़ डेस्क- टाटा मोटर्स अपडेट: स्थानीय ऑटोमेकर टाटा मोटर्स ने अपने यात्री इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) कारोबार में टीपीजी राइज क्लाइमेट से 1 9.1 बिलियन तक 1 अरब (ईवी) की वृद्धि की घोषणा की है। कंपनी अगले पांच वर्षों में एक नई सहायक कंपनी के माध्यम से अपने ईवी कारोबार को बढ़ाने के लिए धन का उपयोग करेगी। J की योजना 10 EV मॉडल लॉन्च करने की है।

'

टाटा मोटर्स के वर्तमान पे जनरेशन उत्पाद जैसे नेक्सॉन ईवी और टिगोर ईवी का निर्माण उनके मौजूदा स्थानों पर किया जाएगा। टाटा मोटर्स द्वारा 12 अक्टूबर को घोषित राइज क्लाइमेट फंड जुटाने के कार्यक्रम में टीपीजी एक प्रमुख निवेशक है। इस साझेदारी में ADQ सह-निवेशक होगा और नए निवेशकों की नई EV कंपनी में अधिकतम 15 प्रतिशत हिस्सेदारी होगी। हालांकि, कमर्शियल व्हीकल डिवीजन का ईवी वर्टिकल इस समझौते का हिस्सा नहीं होगा।कंपनी ने एक बयान में कहा कि राइज क्लाइमेट टीपीजी में 11-15 फीसदी हिस्सेदारी हासिल करने के लिए सह-निवेशकों के साथ आवश्यक परिवर्तनीय उपकरणों में 7,500 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। ADQ अबू धाबी सरकार का एक रणनीतिक साझेदार है, जो स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 90 से अधिक कंपनियों में प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष निवेश के साथ इस क्षेत्र की सबसे बड़ी होल्डिंग कंपनियों में से एक है।

'

विकास पर टिप्पणी करते हुए, टाटा मोटर्स के अध्यक्ष एन चंद्रशेखरन ने कहा, "मुझे भारत में बाजार के आकार के इलेक्ट्रिक यात्री गतिशीलता व्यवसाय के निर्माण के लिए टीपीजी राइज क्लाइमेट में शामिल होने की खुशी है। हम रोमांचक उत्पादों में सक्रिय रूप से शामिल होंगे।" कंपनी ने कहा कि कंपनी आने वाले वर्षों में 10 नए इलेक्ट्रिक मॉडल लॉन्च करने की योजना बना रही है।

Share this story