×

Maruti Ertiga के रीबैज वाली Toyota Rumion 7 सीटर एमपीवी हुई पेश, जानें क्या है खासियत

;

कार न्यूज़ डेस्क-टोयोटा मोटर्स ने दक्षिण अफ्रीका में मारुति सुजुकी एर्टिगा-आधारित 7-सीटर रोमन एमपीवी का अनावरण किया है, जो टोयोटा ब्रांड के तहत बेची जाने वाली तीसरी मारुति सुजुकी मॉडल है। टोयोटा के रिबाउंड संस्करण के रूप में बेचे जाने वाले अन्य दो मारुति सुजुकी मॉडल में क्रमशः मारुति ब्लेनो और मारुति विटारा ब्रेज़ा पर आधारित ग्लैंज़ा और अर्बन क्रूजर शामिल हैं।

;

केबिन की कई खूबियों के बीच, कमरे के अंदर की सभी खिड़कियों को विद्युत रूप से संचालित किया जा सकता है, जबकि ड्राइवर की ओर की खिड़कियों को एक-टच अप / डाउन फ़ंक्शन के साथ संचालित किया जा सकता है। टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले कार्यक्षमता के साथ आता है। इसके अतिरिक्त, इसे ब्लूटूथ कार्यक्षमता का उपयोग करके वायरलेस तरीके से संचालित किया जा सकता है। मल्टी-मोड डिस्प्ले यात्री जानकारी जैसे ईंधन की खपत, औसत गति और बाहरी तापमान को प्रदर्शित करता है।टोयोटा रुमियन स्पष्ट रूप से भारतीय बाजार में बेची जाने वाली मारुति एर्टिगा एमपीवी की तरह दिखती है और अन्य क्षेत्रों में भी लोकप्रिय है। बिना किसी यांत्रिक बदलाव के, Rumion में 1.5-लीटर चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलता है जो कि Ertiga पर भी पाया जाता है। इंजन ७७ kW @ ६,००० आरपीएम की अधिकतम शक्ति और 138 एनएम @ ४,४०० आरपीएम का पीक टॉर्क पैदा करता है। यह फाइव-स्पीड मैनुअल या फोर-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है।

;

मानक के रूप में, टोयोटा की रोमन सुरक्षा सुविधाओं में ड्राइवर और सामने वाले यात्री के लिए एयरबैग, चाइल्ड लॉक के साथ पीछे के दरवाजे, एंटी-लॉक ब्रेक और इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक-फोर्स वितरण शामिल हैं। टोयोटा भविष्य में भारतीय बाजार में एक छूट वाली Rumion MPV लॉन्च कर सकती है लेकिन कंपनी की ओर से अभी तक इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

Share this story