×

टोयोटा ने इलेक्ट्रिक वाहनों की जागरूकता बढ़ाने के लिए नया प्लेटफॉर्म शुरु किया

कार

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने एक्सईवी शिक्षा नामक एक नया वेब एप्लिकेशन लॉन्च करने की घोषणा की है, जिसका उद्देश्य उपभोक्ताओं को इलेक्ट्रिक वाहनों के बारे में जागरूकता और शिक्षित करना है। एप्लिकेशन को इलेक्ट्रिक वाहनों के उपयोग को बढ़ावा देने के लिए भारत सरकार की योजना के अनुरूप लॉन्च किया गया है। टोयोटा का कहना है कि शिक्षा सभी के लिए सेल्फ चार्जिंग, हाइब्रिड सूचना और ज्ञान का एक स्मार्ट हब है।

कार

इसका उद्देश्य इलेक्ट्रिक वाहन प्रौद्योगिकी और इसके लाभों के बारे में जानकारी फैलाना है। वेब ऐप का इस्तेमाल मोबाइल फोन या कंप्यूटर के जरिए किया जा सकता है। टोयोटा को इलेक्ट्रिक वाहनों के बैटरी विकास में अग्रणी माना जाता है।टीकेएम ग्राहक सेवा, टीकेएम के उपाध्यक्ष तादाओ किडोकोरो ने कहा, "यह हमारी जिम्मेदारी और हमारा लक्ष्य है कि हम समाज की बेहतरी में योगदान दें और हमारे पर्यावरण की रक्षा में मदद करें। आपूर्तिकर्ताओं और छात्रों को लाभ होगा।टोयोटा ने कहा कि उसे अगले दशक में प्रमुख ऑटोमोटिव प्रौद्योगिकियों का नेतृत्व करने के लिए बैटरी और बैटरी आपूर्ति प्रणाली बनाने के लिए 2030 तक 13 13.5 बिलियन से अधिक खर्च करने की उम्मीद है।

कार

टोयोटा दुनिया की सबसे बड़ी वाहन निर्माता और हाइब्रिड पेट्रोल-इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री में अग्रणी है। कंपनी अब अगले साल एक नई ऑल-इलेक्ट्रिक लाइन-अप लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। टोयोटा को इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए बैटरी के विकास में अग्रणी माना जा सकता है।

Share this story